Bijapur Naxal Encounter: बीजापुर के मिरतुर में नक्सली मुठभेड़, बड़ी मात्रा में सामग्री बरामद

Bijapur Naxal Encounter: बीजापुर के मिरतुर इलाके में पुलिस बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर (Bijapur Naxal Encounter) सामने आई है। पुलिस को इलाके में भैरमगढ़ एरिया कमेटी मिलिट्री इंटेलिजेंस इंचार्ज मोहन कड़ती की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस बल डीआरजी मौके पर पहुंची।

एंड्रीपाल के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली समान छोड़ भाग गए। पुलिस के अनुसार मौके से टिफिन बम, डेटोनेटर, माओवादी साहित्य और अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद हुई है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक क्षेत्र में शासन-प्रशासन के विरूद्ध विकास विरोधी रैलियों के लिये ग्रामीणों को बरगलाने में मोहन कड़ती की अहम भूमिका है। पिछले दिनों बंगोली घाट में घटना के दौरान मिले साक्ष्य से इन सब बातों का अहम खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर में माओवादियों की टीम हर ब्लॉक में सरकार की गतिविधियों के विरुद्ध लोगों को भड़का रही है। जिसे लेकर शासन-प्रशासन अलर्ट है।

बता दें कि इलाके में लगातार पुलिस सर्चिंग अभियान जारी है।

इसे भी पढ़ें- Swami Atmanand स्कूल के हर कक्षा में बढ़ाई जाएगी 10 सीटें, अब 50 सीटों पर होगा प्रवेश

कमलोचन कश्यप ने बताया कि, मौके से जवानों ने टिफिन बम, डेटोनेटर, माओवादी साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए हैं। जवान घटनास्थल से अभी लौटे नहीं हैं। जवानों के लौटने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी।

Related Articles

Back to top button