गुजरात में बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Gujarat Borewell Accident: देशभर में खुले बोरवेल में गिरने के हादसे लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला गुजरात के जामनगर जिले का है, जहां तमाचान गांव में एक ढाई साल की बच्ची 200 फीट गहरे बोरवेल में गिर गई। वो 20 फीट नीचे फंसी हुई है। बच्ची को बचाने के लिए सेना की भी मदद ली जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि बच्ची को बचा लिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक तमाचण गांव के एक खेत में कुछ श्रमिक परिवार काम में लगे हुए थे।

यह भी पढ़ें:- जल संसाधन संभाग के टाइमकीपर और नगर निगम के वॉचमैन को नोटिस जारी, पढ़ें पूरी खबर

आसपास उनके बच्चे भी खेल रहे थे। इसी दौरान ढाई साल की एक बच्ची खुले बोरवेल में गिर गई। दूसरे बच्चों ने श्रमिकों को इसकी जानकारी दी। इसके बाद गांव के सरपंच ने दमकल और पुलिस को सूचना दी। रेस्क्यू टीम के मुताबिक बच्ची फिलहाल बोर के अंदर 20 फीट नीचे फंसी है। राहत की बात ये है कि बच्ची के शरीर में मूवमेंट बना हुआ है। कैमरे में उसके हाथ भी हिलते नजर आ रहे हैं। रोबोट की मदद से उसका एक हाथ रस्सी से बांध लिया गया है। बच्ची को ऑक्सीजन देना शुरू कर दिया गया है। (Gujarat Borewell Accident)

बता दें कि सेना की रेस्क्यू टीम के अलावा जामनगर से NDRF की एक टीम, फायर ब्रिगेड की टीम, पुलिसकर्मियों की टीम भी मौके पर मौजूद है। JCB की मदद से बोरवेल के बगल में खुदाई शुरू कर दी गई है। डिप्टी फायर ऑफिसर सीएन पान्डयन ने बताया कि खेत में मजदूरी करने वाला पीड़ित परिवार मध्यप्रदेश के देवपुरा का रहने वाला है, जो यहां काम करते हैं। बोलवेल में फंसी मासूम बच्ची का नाम रोशनी है। फिलहाल बच्ची को निकालने की कोशिश लगातार जारी है। वहीं 2 दिन पहले जयपुर में 9 साल का मासूम 200 फिट गहरे बोरवेल में गिर गया था। घटना जोबनेर थाना क्षेत्र के भोजपुरा कलां गांव की है। (Gujarat Borewell Accident)

Related Articles

Back to top button