मोरबी हादसे में लोगों की जान बचाने वाले नेता को भाजपा ने दिया टिकट, जारी हुई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Gujarat Election 2022 : गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी ने 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। इसमें एक नाम कांति अमृतिया का भी है। कांति अमृतिया वहीं शख्स है, जिन्होंने मोरबी हादसे के समय जान पर खेल कर कई डूबते लोगों को बचाया था। उनके इस नेक काम का बीजेपी ने इनाम दिया है। कांति अमृतिया को बीजेपी ने मौजूदा विधायक और मंत्री ब्रजेश मेरजा का टिकट काटकर अपना उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें : मालदीव की राजधानी में इमारत में लगी भीषण आग, 9 भारतीय सहित 10 की मौत

बीजेपी उम्मीदवारों (Gujarat Election 2022) की पहली लिस्ट में हाल ही में हुए मोरबी के केबल ब्रिज हादसे की छाप भी स्पष्ट नजर आई। बीजेपी ने मोरबी हादसे के समय लोगों को बचाने के लिए अपनी परवाह किए बगैर नदी के गहरे पानी में उतर जाने वाले कांति अमृतिया को इसका इनाम दिया है।

Gujarat Election 2022 : मोरबी विधानसभा सीट के उम्मीदवार

बीजेपी ने कांति अमृतिया को मोरबी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने मोरबी से निवर्तमान विधायक और सूबे की सरकार में मंत्री बृजेश मेरजा का टिकट काट दिया है. गौरतलब है कि कांति अमृतिया बीजेपी के टिकट पर पहले भी मोरबी सीट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

साल 2012 में रह चुके हैं विधायक

कांति अमृतिया साल 2012 के गुजरात चुनाव में मोरबी सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। वे साल 2014 में उस वक्त विवादों में आ गए थे जब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में कांति अमृतिया एक युवक की रॉड से पिटाई करते नजर आ रहे थे। तब इसे लेकर काफी विवाद हुआ था और उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि युवक तलवार लेकर लोगों को धमका रहा था।

Gujarat Election 2022 : इनकी टिकट काटी गई

दूसरी ओर 2017 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतने वाले ब्रजेश मेरजा ने कुछ ही दिनों बाद पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। उनके इस्तीफे से खाली हुए मोरबी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में ब्रजेश मेरजा चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे और फिर बाद में उन्हें गुजरात में मंत्री भी बनाया गया। अब मेरजा के टिकट को काटकर कांति अमृतिया को टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें : फिर बदलाव के मूड में एलन मस्क, खत्म हो सकती है ट्विटर की फ्री सर्विस

मोरबी हादसे में गई थी 135 लोगों की जान

गुजरात नववर्ष के अवसर पर खोले गए मोरबी के मच्छु नदी पर बने केबल पुल पर बीते दिनों एक बड़ा हादसा हुआ था। इस हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के दौरान बीजेपी नेता कांति अमृतिया नदी में कूदकर लोगों की जान बचाते नजर आए थे। उनका यह काम ही उनकी राजनीति को जिंदा करने वाला बन गया। 

Related Articles

Back to top button