T20 World Cup : सेमीफाइनल में टीम इंडिया की शर्मनाक हार, फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड, 13 को पाकिस्तान से होगा मुकाबला

T20 World Cup : T-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में आज भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। यह मुकाबला एडिलेड स्टेडियम में हुआ। जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से मात देकर विश्वकप (T20 World Cup) के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में खेला जायेगा।

यह भी पढ़ें : मोरबी हादसे में लोगों की जान बचाने वाले नेता को भाजपा ने दिया टिकट, जारी हुई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

T20 World Cup : इंग्लैंड की शानदार पारी

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 का स्कोर बनाया था। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ऐसा धोया कि भारतीय बॉलर्स ने पूरी तरह सरेंडर कर दिया। इंग्लैंड ने इस पारी में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। इंग्लैंड ने इस मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की है। इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स ने 47 बॉल में 86 रन बनाए। जबकि कप्तान जोस बटलर ने 49 बॉल में 80 रन बनाए। इंग्लैंड ने 169 रनों के टारगेट को सिर्फ 16 ओवर में हासिल कर लिया।

फाइनल में पाकिस्तान से मुकाबला

T-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला अब पाकिस्तान से होगा। यह मुकाबला 13 नवंबर रविवार को मेलबर्न में खेला जायेगा। पाकिस्तान ने टी20 विश्वकप 2022 (T20 World Cup) के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था।

यह भी पढ़ें : मालदीव की राजधानी में इमारत में लगी भीषण आग, 9 भारतीय सहित 10 की मौत

T20 World Cup : कैसा रहा भारत का हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने दूसरे ओवर में ही केएल राहुल का विकेट गंवा दिया था। कप्तान रोहित शर्मा ने 27 रन तो बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 28 गेंदों का सामना भी किया। सूर्यकुमार यादव भी केवल 14 रन बनाकर आउट हो गए और भारत ने 12वें ओवर तक 75 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। विराट कोहली ने एक छोर संभालकर खेला लेकिन उन्होंने 40 गेंदों में 50 रनों की धीमी पारी खेली। दूसरे छोर से हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए भारत को 168 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए थे।

Related Articles

Back to top button