सेमीफाइनल में वापसी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, ये खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर

Hardik Pandya Update: वर्ल्ड कप 2023 में भारत की अजेय यात्रा जारी है। टीम इंडिया ने अब तक हुए 6 मैचों में सभी में जीत दर्ज की है। साथ ही प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर काबिज है। इस बीच भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। हार्दिक पांड्या लीग स्टेज के मुकाबलों में वापसी नहीं कर सकेंगे। हालांकि वे सेमीफाइनल में वापसी कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक हार्दिक पांड्या अपने टखने की चोट से उबर चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अभ्यास भी शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें:- पेड़ से टकराई तेज रफ्तार कार, हादसे में 5 लोगों की मौत, कटरा बिल्हौर में 2 की गई जान

इस बारे में BCCI या टीम इंडिया की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हार्दिक चोट से उबर चुके हैं। हालांकि वह पूरी तरह से फिट नहीं है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी चोट को लेकर कोई जल्दीबाजी नहीं करना चाहता। टीम मैनेजमेंट उन्हें सेमीफाइनल मैच के लिए पूरी तरह से फिट रखना चाहता है। ऐसे में हार्दिक पांड्या का श्रीलंका के खिलाफ मैच में खेलना मुश्किल है। 6 जीत के साथ ही टीम इंडिया की जगह सेमीफाइनल में लगभग पक्की हो चुकी है। ऐसे में टीम इंडिया अपने अहम खिलाड़ी को सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए पूरी तरह फिट रखना चाहेगी। (Hardik Pandya Update)

भारत के अगले तीन मैच श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के साथ हैं। इनमें से सिर्फ दक्षिण अफ्रीका ही ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ जीत हासिल करना मुश्किल हो सकता है। श्रीलंका और नीदरलैंड की तुलना में भारतीय टीम काफी मजबूत है। ऐसे में भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। यही वजह है कि इन तीनों मैचों के लिए टीम मैनेजमेंट हार्दिक को प्लेइंग-11 में नहीं शामिल करना चाहता है। सभी का ध्यान इस पर है कि वह सेमीफाइनल और फाइनल के लिए पूरी तरह फिट रहें।  हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप में खेले गए 4 मैचों में 5 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 11 रन भी बनाए हैं। हार्दिक के टीम से फिर से जुड़ने पर सूर्या या श्रेयस में से किसी एक को टीम से बाहर किया जा सकता है। वहीं गेंदबाज कम किया गया तो सिराज बाहर होंगे। (Hardik Pandya Update)

Related Articles

Back to top button