योगी सरकार का बड़ा फैसला, अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब बैन

Liquor In Ayodhya : अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरो पर है. 22 जनवरी को पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं. इस दौरान प्रदेश के सभी मंत्रियों का जमावड़ा भी अयोध्या में लग रहा है. प्राण प्रतिष्ठा और प्रधानमंत्री का आगमन का कार्यक्रम सब एकसाथ पड़ गया है.

30 दिसंबर को अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के उद्घाटन की तैयारी है जिसमें खुद प्रधानमंत्री अयोध्या में मौजूद रहेंगे. ऐसे में प्रतिष्ठा का दिन होगा ऐतिहासिक दिन को खास बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के साथ केंद्र सरकार भी जुटी हुई है.

84 कोसी परिक्रमा में अब नहीं होगी शराब की बिक्री

इस बीच यूपी के आबकारी विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के मुताबिक, अयोध्या में होने वाली 84 कोसी परिक्रमा को लेकर यूपी आबकारी विभाग के मंत्री ने बड़ा निर्देश देते हुए पूरे परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया. मंत्री ने कहा कि उस क्षेत्र की सभी दुकानें हटाई जाएंगी.अयोध्या दौरे पर पहुंचे आबकारी विभाग के मंत्री नितिन अग्रवाल ने श्री राम तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान उन्होंने तमाम विषयों पर चर्चा की. मंत्री नितिन अग्रवाल ने चंपत राय से मुलाकात के दौरान अयोध्या में होने वाली 84 कोसी परिक्रमा के पूरे परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने की बात कही. मंत्री ने कहा कि उस क्षेत्र की सभी दुकानें हटाई जाएंगी. (Liquor In Ayodhya)

यह भी पढ़ें:- मुझे पार्टी से निकाला तो कोरोना में हुए घोटाले का खुलासा कर दूंगा, BJP विधायक की चेतावनी

बताया गया है कि पूरी अयोध्या में शराब बंदी नहीं की जाएगी. नीतीन अग्रवाल ने कहा कि सिर्फ राम मंदिर और 84 कोसी परिक्रमा के आस पास शराब बंदी की जाएगी. रिपोर्ट के मुताबिक, 84 कोसी परिक्रमा में करीब 500 दुकानें हैं. इन सभी दुकानों को 84 कोसी परिक्रमा से हटाकर किसी दूसरे क्षेत्र में शिफ्ट किया जाएगा. (Liquor In Ayodhya)

Related Articles

Back to top button