भूपेश मंत्रिपरिषद की बैठक आज, मुख्यमंत्री बघेल करेंगे अध्यक्षता

Bhupesh Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में उनके रायपुर निवास कार्यालय में आज (26 सितंबर) सुबह 11 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की गई है।  मुख्यमंत्री बघेल मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद दोपहर 12.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा बेमेतरा और कोरिया जिले के चिटफंड निवेशकों को राशि का अंतरण करेंगे। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा विभिन्न जिलों में विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी करेंगे।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल आज करेंगे छत्तीसगढ़ के पहले गन्ना आधारित एथेनॉल प्लांट का लोकार्पण

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज (26 सितंबर) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कबीरधाम जिले में 141 करोड़ रुपए की लागत से प्रदेश का पहला गन्ना आधारित एथेनॉल प्लांट का भी लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा जिले के विकास के लिए 355 करोड़ 49 लाख 94 हजार रुपए के 133 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया जाएगा। इनमें 154 करोड़ 69 लाख 02 हजार रुपए की लागत से 50 कार्याें का लोकार्पण और 200 करोड़ 80 लाख 92 हजार रुपए के 83 कार्यों का शिलान्यास शामिल है। इस अवसर पर वन मंत्री अकबर इस वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। (Bhupesh Cabinet Meeting)

मुख्यमंत्री बघेल 141 करोड़ रुपए की लागत से भोरमदेव सहकारी शक्कर उत्पादक कारखाना मार्यादित कवर्धा और मेसर्स एनकेजे बायो फ्यूल के माध्यम से पीपीपी मोड में 80 केएलपीडी एथेनॉल प्लांट की स्थापना, भोरमदेव सहकारी शक्कर उत्पादक कारखाना परिसर ग्राम राम्हेपुर, लोक स्वाथ्य यांत्रिकी विभाग के अंतर्गत 08 करोड़ 08 लाख रुपए की लागत से 15 कार्य, गृह निर्माण मंडल विभाग के अंतर्गत 71 लाख 12 हजार रुपए की लागत से विकासखंड बोड़ला के रेंगाखार कला में तहसील कार्यालय भवन निर्माण कार्य का लोकार्पण करेंगे। (Bhupesh Cabinet Meeting)

जनपद पंचायत कवर्धा अंतर्गत 1 करोड़ 77 लाख 81 हजार रुपए की लागत से नवीन प्राथमिक शाला भवन, सामुदायिक भवन, सीसीरोड़ निर्माण, अतिरक्ति कक्ष का निर्माण, ग्रामीण यांत्रिकी विभाग अंतर्गत 80 लाख 60 हजार रुपए की लागत से हायर सेकेंडरी, हाई स्कूल, माध्यमिक शाला का निर्माण, स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत 01 करोड़ 37 लाख 05 हजार रुपए की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, उप स्वास्थ्य केन्द्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अतिरिक्त वार्ड का निर्माण कार्य, क्रेडा विभाग के अंतर्गत 94 लाख 20 हजार रुपए की लागत से सोलर फ्यूल पंप सयंत्र निर्माण कार्याें का लोकार्पण करेंगे। (Bhupesh Cabinet Meeting)

Related Articles

Back to top button