Trending

TMKOC Dilip Joshi Birthday: संघर्ष से भरा था इनका शुरुआती सफर, कभी 50 रुपये कमाने वाले ‘जेठालाल’ आज करोड़ों के हैं मालिक

TMKOC Dilip Joshi Birthday: मनोरंजन की दुनिया में टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा का नामचीन किरदार जेठालाल यानी दिलीप जोशी (TMKOC Dilip Joshi Birthday) का आज 26 मई को जन्मदिन है। मशहूर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (TMKOC) का हर किरदार मशहूर है। शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले एक्टर दिलीप जोशी हर घर में फेमस हैं। जेठालाल यानी दिलीप जोशी टीवी जगत का एक बड़ा नाम हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं पहले ये रोल कोई और निभाने वाला था। सिर्फ यही नहीं दिलीप जोशी पहले बापू जी का रोल करने वाले थे। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि एक्टर को जेठालाल का किरदार मिल गया और दिलीप जोशी ने इस रोल को परफेक्टर तरीके से निभाया। अपनी कॉमेडी से चाहने वालों को गुदगुदाने वाले दिलीप जोशी के करियर में एक मोड़ ऐसा आया था जब वे बेरोजगार रहे थे। लेकिन अब समय बदल गया हैं, वे करोड़ों में कमाई करते हैं। 

यह भी पढ़ें : Vastu Shastra: अगर आप भी नहाने के बाद करते हैं ये गलतियां तो हो जाएं सावधान, हो सकता है नुकसान

एक दिन की लेते हैं इतनी फीस
दिलीप जोशी ने एक बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर 50 रुपये की कमाई के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। वहीं, अब वह ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर हैं। जानकारी के अनुसार, दिलीप जोशी एक एपिसोड की लगभग डेढ़ लाख से दो लाख रुपये फीस लेते हैं और महीने में 25 दिन काम करते हैं।

साइड रोल करते थे दिलीप जोशी
दिलीप जोशी ने एक्टिंग में आने से पहले थिएटर किया था। उन्होंने पहले छोटे-मोटे साइड रोल किए। अचानक उनकी मुलाकात प्रोड्यूसर असित मोदी से हुई। असित उस वक्त इस शो को बना रहे थे। उन्होंने दिलीप जोशी से शो में काम करने का ऑफर दिया था।

ऐसे मिला था जेठालाल का रोल
दिलीप जोशी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि असित मोदी ने उन्हें चंपकलाल यानी बापूजी का रोल करने का ऑफर दिया। इस पर दिलीप जोशी ने उनसे कहा कि वह उम्रदराज कैरेक्टर को सही से नहीं निभा पाएंगे। फिर असित मोदी ने उन्हें जेठालाल का रोल करने को कहा। इस किरदार में दिलीप जोशी छा गए।

फिल्म मैनें प्यार किया से एक्टिंग डेब्यू किया
दिलीप जोशी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1989 में आई फिल्म मैनें प्यार किया से किया था। इसके बाद यह कई गुजराती नाटकों में भी दिखाई दिए। दिलीप ने ये दुनिया है रंगीन शो में भी काम किया है। यह फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हम आपके हैं कौन जैसी फिल्मों में नजर आए थे। पर फिर भी वह पहचान नहीं मिली, जिसकी इन्हें चाह थी।

TMKOC शो से मिली पहचान
यह थिएटर के नाटकों के लिए पंचलाइन और जोक्स लिखते थे, जिन्हें लोग खूब इंजॉय करते थे। पर समय बदला और दिलीप जोशी जो चाहते थे वह इन्हें मिल गया। 2008 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो शुरु हुआ। दिलीप जोशी को असली स्टारडम और शोहरत मिली इसी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो से, जिसमें इन्होंने जेठालाल का रोल निभाया और अमर कर दिया।

महँगी कारों का रखते हैं शौक
पोरबंदर गुजरात में जन्मे दिलीप जोशी का रहन सहन काफी शानो शौकत वाला हैं। उनके परिवार में पत्नी जयमाला जोशी, बेटा रित्विक और बेटी नियति हैं। मुंबई में उनका खुद आलीशान घर है। वहीं, उनके कार कलेक्शन की बात करें तो उनके पास ऑडी Q7 और इनोवा है।

Dilip Joshi Birthday: संघर्ष से भरा था इनका शुरुआती सफर

Related Articles

Back to top button