सुप्रीम कोर्ट से छत्तीसगढ़ सरकार को राहत, SC ने शराब घोटाले की जांच पर लगाई रोक

SC on Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट से छत्तीसगढ़ सरकार को राहत मिली है। दरअसल, कोर्ट ने छत्तीसगढ़ के शराब घोटाला मामले में आगे की जांच पर रोक लगा दी है। प्रवर्तन निदेशालय इस घोटाले की जांच कर रहा था। रायपुर के न्यायालय में लगातार सुनवाई जारी थी। ये मामला 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा के घोटाले से जुड़ा हुआ है। इस केस में कारोबारी अनवर ढेबर समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ जांच चल रही थी। ED के वकील सौरभ पांडे ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि स्टे लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh: सीमेंट प्लांट में बड़ा धमाका, 3 लोगों की मौके पर मौत

ED के वकील के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाए गए स्टे के बाद आगे इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जा सकेगी। दरअसल, मामले को लेकर कारोबारी अनवर ढेबर, IAS और आबकारी विभाग में अधिकारी रह चुके एपी त्रिपाठी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका  लगाई थी। सभी के प्रकरण को एक साथ सुनते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आगे की कार्रवाई पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि शराब घोटाला मामले में ED ने कारोबारी अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी, नितेश पुरोहित, अरविंद सिंह, त्रिलोक ढिल्लन को गिरफ्तार किया था। ये सभी फिलहाल रायपुर के सेंट्रल जेल में बंद हैं। (SC on Liquor Scam)

ED ने किया था 2000 करोड़ के घोटाले का दावा

वहीं ED का दावा है कि इन सभी ने मिलकर एक सिंडिकेट बनाया और प्रदेश में 2000 करोड़ से ज्यादा का शराब घोटाला किया था। इधर, कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि ED द्वारा रचे गए षड्यंत्र, कथित शराब घोटाले की जांच में सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक का कांग्रेस पार्टी स्वागत करती है। हम तो शुरू से कहते थे कि जो ED की कार्रवाई है, पूरी तरह से द्वेषपूर्ण कार्रवाई है। कांग्रेस की सरकार से भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक रूप से मुकाबला नहीं कर पा रही थी तो ED और IT को आगे करके इस प्रकार के षड्यंत्र रचे जा रहे थे। (SC on Liquor Scam)

शुक्ला ने कहा कि प्रदेश का शराब घोटाला ED के द्वारा लिखी गई फर्जी पटकथा है। सुप्रीम कोर्ट ने इसकी जांच पर रोक लगाया है। उससे हमें पूरा भरोसा है कि इसकी सच्चाई सामने आएगी। इस पर BJP नेता अजय चंद्राकर ने कहा कि ये तो न्यायिक मामला है। आगे उसमें ED क्या कदम उठा रही है इसको देखना चाहिए। कांग्रेस का काम ही सुप्रीम कोर्ट जाना है। ऐसा है कि अपने आप को निर्दोष बनाने के लिए विचित्र और हास्यास्पद स्पष्टीकरण कांग्रेस के लोग देते रहते हैं । अनगिनत मामले गिना सकता हूं, जिसमें कांग्रेस कोर्ट में जाती है। राफेल से शुरू करें तो संसद भवन तक गए हैं। इस मामले को अगर सर्वोच्च न्यायालय देख रही है तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। ED देश की एकमात्र एजेंसी है, जिसका 96% सक्सेस रेट है। (SC on Liquor Scam)

Related Articles

Back to top button