Chhattisgarh Liquor Scam: शराब घोटाला मामले में ACB की बड़ी कार्रवाई, छत्तीसगढ़ के पूर्व आबकारी को किया गिरफ्तार

Chhattisgarh Liquor Scam: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले को लेकर ACB और EOW लगातार कार्रवाई कर रहे है. वहीं आज सुबह-सुबह पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दो करीबियों के घर पर ACB ने छापा मारा है. इस मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है. एसीबी आबकारी विभाग के पूर्व अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी को गिरफ्तार कर दफ्तार लेकर पहुंची हुई है। जहां शराब घोटाले मामले में अरुणपति के पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़े :- Liquor Scam : ED के बाद CBI ने के कविता पर कसा शिकंजा, शराब घोटाले में किया गिरफ्तार

बातादें कि छत्तीसगढ़ में चर्चित शराब घोटाले (Chhattisgarh Liquor Scam) मामले को लेकर पिछले कुछ दिनों से एसीबी की कार्रवाई तेज हो गई है। लगातार मामले में जुड़े हुए लोगों के घर कार्रवाई की जा रही है। इससे जुड़े लोगों को एसीबी पहले भी उठाकर पूछताछ में जुटी हुई है। अब मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। एपी त्रिपाठी को एसीबी/ईओडब्ल्यू ने आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तारी कर लिया है।

बातदें कि शराब घोटाले मामले में आबकारी विभाग के पूर्व विशेष सचिव AP त्रिपाठी को ED ने भी गिरफ्तार करते हुए पूछताछ की थी। इस पूछताछ के बाद वह जेल में थे। कई महीनों तक जेल में रहने के बाद वो जमानत पर निकले थे। अब फिर से एसीबी ने उनसे पूछताछ करने के लिए गिरफ्तारी की है। बताया जा रहा है कि बिहार से एसीबी ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाले (Chhattisgarh Liquor Scam) को लेकर ईडी के द्वारा दर्ज कराई गई एफ़आईआर में एपी त्रिपाठी का नाम भी दर्ज किया गया था। इससे पहले इस मामले में एसीबी ने अरविंद सिंह और अनवर ढेबर को भी गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है। अब मामले में एपी त्रिपाठी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं आज सुबह से ही आबकारी विभाग के हजारों करोड़ रुपए के शराब घोटाले में प्रदेश के कई जगहों पर एसीबी ने छापा मारा है। रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर में 15 से 20 जगहों पर एसीबी की टीम जांच कर रही है।

शराब घोटाले में इनके नाम शामिल
इस शराब घोटाले में एआईएस अफसर निरंजनदास, रिटायर्ड आईएएस अनिल टूटेजा, उनके पुत्र यश टूटेजा के साथ एके त्रिपाठी, विवेक ढांड और तत्‍कालीन आबकारी मंत्री कवासी लखमा के नाम शामिल हैं. शराब घोटाले में कारोबारी अनवर ढेबर, अरविंद सिंह, विजय भाटिया के साथ ही एक दर्जन से ज्‍यादा आबकारी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button