अच्छी पढ़ाई करो और डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करो: CM भूपेश बघेल

CM Bhupesh Meet Alok: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मेडिकल कॉलेज के छात्र आलोक सिंह से कहा कि अच्छी पढ़ाई करो और डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करो। आलोक ने मुख्यमंत्री से विधानसभा में मुलाकात की। आलोक सिंह गोधन न्याय योजना के हितग्राही मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के निवासी संतोष सिंह के बेटे हैं। मुख्यमंत्री ने आलोक को मेडिकल कॉलेज की पढ़ाई के लिए एक लाख रूपए की सहायता राशि देने की तत्काल स्वीकृति दी। CM बघेल ने आलोक को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विधायक विनय जायसवाल उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में हर व्यक्ति को न्याय, सम्मान और स्वाभिमान के साथ मिला आगे बढ़ने का अवसर: CM

बता दें कि संतोष पशुपालक हैं। उन्होंने गोधन न्याय योजना के तहत गोबर बेचकर 3 लाख 25 हजार प्राप्त किए थे, जिससे अपने बेटे आलोक को राजस्थान के कोटा में नीट परीक्षा की कोचिंग कराई थी। वहां से उपयुक्त मार्गदर्शन के बाद उनके बेटे ने मेडिकल कॉलेज प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ उत्तीर्ण कर ली और वे कांकेर के मेडिकल कॉलेज में MBBS की पढ़ाई कर रहे हैं। (CM Bhupesh Meet Alok)

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में विधायक अनुप नाग के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल को अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्य संबंधी ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बान्दे से आए बंगला भाषा के लेखक संतोष कीर्तनिया द्वारा रचित बनतुलसी और तृष्णा शीर्षक की दो पुस्तकों का विमोचन भी किया। (CM Bhupesh Meet Alok)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से उनके निवास कार्यालय में विधायक सावित्री मनोज मंडावी के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने भी मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री से भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र की विकास गतिविधियों कें संबंध में चर्चा की। उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल को इस माह की 27 तारीख को आयोजित होने वाले गोंडवाना समाज के वार्षिक सम्मेलन और बूढ़ादेव स्थापना कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल का निमंत्रण स्वीकार करते हुए उन्हें इसके लिए धन्यवाद दिया। (CM Bhupesh Meet Alok)

Related Articles

Back to top button