छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों को हफ्ते में एक दिन फिर मिलेगी छुट्टी, DGP ने दिए सख्त निर्देश

Police Get Weekly off: छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों को हफ्ते में एक दिन फिर से छुट्टी मिलेगी। राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक पुलिस मुख्यालय से पुलिसकर्मियों के सप्ताहिक अवकाश से संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है। गृहमंत्री विजय शर्मा से फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों ने मुलाकात कर सप्ताहिक अवकाश के संबंध में जानकारी दी थी, जिसे गंभीरता से लेते हुए गृहमंत्री विजय शर्मा ने पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा को सप्ताहिक अवकाश के लिए निर्देशित किया था।

यह भी पढ़ें:- Bharat Jodo Nyay Yatra: असम में चल रही है हिंदुस्तान की सबसे भ्रष्ट सरकार, राहुल का BJP पर हमला

DGP अशोक जुनेजा ने जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा है। DGP ने प्रदेश की अलग-अलग पुलिस यूनिट्स को आदेश को जमीनी स्तर पर लागू करने को कहा है, जिससे थानेदार से लेकर कॉन्स्टेबल स्तर तक के कर्मचारियों को हफ्ते में एक दिन का आराम मिलेगा। दरअसल, पुलिसकर्मियों की ड्यूटी हफ्ते के सातों दिन होने की वजह से उन्हें आराम नहीं मिल पाता है, जिसके चलते वे कई तरह के मानसिक और शारीरिक रोगों का शिकार हो जाते हैं। (Police Get Weekly off)

छुट्टी नहीं मिलने से पुलिसकर्मी अपने परिवार को भी समय नहीं दे पाते थे। इस वजह से लगातार यह मांग होती रही है कि पुलिसकर्मियों को भी साप्ताहिक अवकाश जैसी सुविधा मिलनी चाहिए। पुलिसकर्मियों को मिलने वाले साप्ताहिक अवकाश को लेकर डिप्टी CM और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि मैं पुलिसकर्मियों के माताओं-बहनों और परिवार के लोगों के साथ हूं। परिवार के लोग भी चाहते हैं कि घर के किसी काम में उनका सहयोग ले पाए, लेकिन छुट्टी नहीं होने की वजह से यह संभव नहीं हो पाता था। मैं इस कोशिश में हूं कि हर थाने में रोस्टर बने और वो अच्छे से लागू हो जाए। वहीं सरकार के इस फैसले से पुलिसकर्मियों के परिवार को लोग बहुत खुश है। (Police Get Weekly off)

Related Articles

Back to top button