जम्मू-कश्मीर के डोडा में भीषण सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से 39 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले भीषण सड़क हादसा हुआ है, जहां अस्सार इलाके में यात्रियों से भरी बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 39 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। इसी दौरान सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी। बस में 55 यात्री सवार थे। हादसा इतना भयानक था कि बस को काटकर अंदर फंसे लोगों का शव बाहर निकाला गया।

रेस्क्यू टीम ने बताया कि घायलों को किश्तवाड़ जिला अस्पताल और डोडा के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया है। मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में बस दुर्घटना दुखद है। उन परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। रुपये की अनुग्रह राशि. प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। रु. घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक बस दुर्घटना में अनेक यात्रियों की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के समाचार से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। मैं शोक-संतप्त परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा ने भी हादसे को लेकर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- डोडा के अस्सर में दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

Related Articles

Back to top button