छात्रावास अधीक्षक के 500 पदों पर होगी भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर

Hostel Superintendents Recruitment: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार प्रदेश में विभिन्न विभागों द्वारा रिक्त पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा छात्रावास अधीक्षक श्रेणी ‘द’ के 500 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह पद छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासी अभ्यर्थियों से योग्यता अनुसार भरे जाएंगे। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोग की वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ पर इसका विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- युवाओं के हित में CM बघेल का बड़ा फैसला, ITI प्रशिक्षण अधिकारियों के पद बढ़ाए

छात्रावास अधीक्षक पद पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के मूल निवासी जो कक्षा 12वीं पास हैं, उनके लिए यह सुनहरा अवसर है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर 20 मई 2023 को दोपहर 12 बजे से 8 जून 2023 को रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी की आयु 01 जनवरी 2023 को 21 साल से कम और 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य शिक्षित बेरोजगारों के हित को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 में पांच साल की छूट होगी। (Hostel Superintendents Recruitment)

उच्चतर आयु सीमा में छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के तहत छूट की पात्रता होगी। विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, शैक्षणिक अनुभव, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम और पदों के आरक्षण का विस्तृत विवरण समेत अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी https://psc.cg.gov.in/ पर विस्तृत विज्ञापन में देखी जा सकती है। रिक्त पदों की संख्या में परिवर्तन हो सकता है। (Hostel Superintendents Recruitment)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार युवाओं के हित में ITI के प्रशिक्षण अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापित पदों की संख्या 366 से बढ़ाकर अब 920 कर दी गई है। अब प्रशिक्षण अधिकारियों के 920 पदों पर भर्ती की जाएगी। संचालक रोजगार प्रशिक्षण ने इस संबंध में संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया है, जो अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। इन पदों पर भर्ती छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अभ्यर्थियों से की जाएगी। (Hostel Superintendents Recruitment)

Related Articles

Back to top button