Trending

Chhattisgarh : कल 15 मई को भाटापारा में भेंट-मुलाकात करेंगे CM भूपेश बघेल, करोड़ों की देंगे सौगात

CM Bhatapara Vidhansabha Tour: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत 15 मई को बलौदाबाजार जिले के भाटापारा विधानसभा क्षेत्र के सिंगारपुर और कड़ार पहुंचेंगे। इस दौरान वे सिंगारपुर में मां मावली माता मंदिर में दर्शन और सामाजिक प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात, ग्राम- कडार में रीपा का अवलोकन, विकासकार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण और भेंट मुलाकात में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें:- तालाब में डूबने से पांच बच्चों की मौत, नदी में बहने से 3 की गई जान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक रायपुर के पुलिस ग्राउंड हेलीपेड से सुबह 11.30 बजे रवाना होकर दोपहर 12 बजे सिंगारपुर गांव पहुंचेंगे, जहां वे मावली माता मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री कार द्वारा 12.30 बजे कड़ार गांव पहुंचेंगे, जहां वे रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का निरीक्षण करने के बाद भाटापारा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 128 करोड़ 54 लाख 34 हजार रूपए की लागत के 210 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। (CM Bhatapara Vidhansabha Tour)

मुख्यमंत्री इनमें से 56 करोड़ 18 लाख 97 हजार रूपए के 174 विकास कार्यों का भूमिपूजन और 72 करोड़ 35 लाख 37 हजार रूपए के 36 विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री कड़ार गांव में विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमिपूजन के बाद भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में सीधे आम जनता से राज्य शासन की योजनाओं की मैदानी स्थिति के संबंध में फीडबैक लेंगे। CM बघेल दोपहर 2.40 बजे कार द्वारा सिंगारपुर गांव पहुंचेंगे और वहां 3 बजे से विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 5.05 बजे रायपुर लौट आएंगे। (CM Bhatapara Vidhansabha Tour)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भेंट-मुलाकात के दौरान दिए जा रहे निर्देशों पर जिला प्रशासन द्वारा त्वरित अमल किया जा रहा है। बिलासपुर जिले के बेलतरा में 12 मई को आयोजित भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री बघेल को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में ग्राम बांका के कुछ विजेता खिलाड़ियों को अब तक सम्मान राशि नहीं मिल पाने की जानकारी मिली थी। मुख्यमंत्री बघेल ने इसे गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच कराने और संबंधित विजेता खिलाड़ियों को पात्रता अनुसार सम्मान राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश कलेक्टर बिलासपुर सौरभ कुमार को दिए थे, जिस पर त्वरित अमल करते हुए जिला प्रशासन बिलासपुर ने बिल्हा ब्लॉक के ग्राम बांका के विजेता खिलाड़ियों की सम्मान राशि का वितरण किया। (CM Bhatapara Vidhansabha Tour)

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दौरान ब्लॉक स्तर पर आयोजित विभिन्न खेलों की स्पर्धा में विजेता रहे ग्राम बांका के 34 खिलाड़ियों को नियमानुसार 30,250 रुपए की राशि वितरित की गई। दरअसल भेंट-मुलाकात के दौरान ग्राम बांका की खो-खो खिलाड़ी प्रतिभा मरकाम ने बेलतरा में 12 मई को आयोजित भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से संवाद किया था। उन्होंने छत्तीसगढ़िया खेलों के ओलंपिक आयोजन के लिए मुख्यमंत्री को बधाई दी और यह आयोजन हर साल कराने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि उन्हें मिलाकर गांव की कुछ प्रतिभागियों को पुरस्कार राशि नहीं मिल पाई है।

मुख्यमंत्री बघेल ने इस पर कलेक्टर बिलासपुर को तत्काल जांच कर विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि वितरित करने के निर्देश दिए थे। जिस पर अमल करते हुए कलेक्टर ने मामले की तत्काल जांच कराई। जांच में मामला सही पाए जाने पर जनपद पंचायत के पदाधिकारियों ने ग्राम बांका पहुंचकर प्रतिभा मरकाम सहित सभी विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि का वितरण किया। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में बिलासपुर जिले का ग्राम बांका छत्तीसगढ़िया खेलों के हब के रूप में सामने आया है। खोखो, गिल्ली-डंडा, गेड़ी दौड़, रस्साखींच और लंबी कूद जैसे खेलों में इस गांव के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। (CM Bhatapara Vidhansabha Tour)  

Related Articles

Back to top button