Humsafar Express Fire : ट्रेन में लगी भीषण आग, यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

Humsafar Express Fire : गुजरात से आगजनी की एक बड़ी खबर सामने आई है. वलसाड में एक एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार को अचानक से भीषण आग लग गई है, जिससे यात्रियों में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़े :- क्षणिक सुख के लिए माता-पिता को भूल रहे बच्चे : इलाहाबाद हाईकोर्ट

ट्रेन रुकते ही फटाफट यात्री उतर गए. सूचना पर पहुंची रेलवे प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया. ट्रेन में आग लगने का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में ट्रेन से धुएं के गुब्बारे उठते दिख रहे हैं.

हमसफर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन (Humsafar Express Fire )  मुंबई से अहमदाबाद जा रही थी. वलसाड के छिपवाड में ट्रेन की एक बोगी में अचानक से भीषण आग लगई है. आग लगते ही लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया. ये आग यात्री बोगी में लगी थी. इसके बाद आग लगी बोगी से यात्रियों को फटाफट सुरक्षित निकाला गया.

हालांकि राहत की बात रही है कि जैसे ही जनरेटर बोगी से धुंआ उठते दिखा, ट्रेन में सवार सभी यात्रियों को नीचे उतार दिया गया है. फिलहाल आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं जनरेटर रूम में आग कैसे लगी, इस बात की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है.

पिछले एक हफ्ते में गुजरात में ट्रेन में आग की यह दूसरी घटना है. इससे पहले गुजरात दाहोद में जेकोट रेलवे स्टेशन से कुछ दूर मेमू ट्रेन के इंजन में भीषण आग गई थी. आग इतनी भीषण थी कि लपटें दो बोगियों तक फैल गईं थी. राहत की बात रही कि आग ट्रेन के आखिरी डिब्बे में लगी थी इसलिए पूरी ट्रेन इसकी चपेट में नहीं आई और समय रहते यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया था.

आग की खबर जैसे ही रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों को लेकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर भेजी गई. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. राहत की बात रही कि आग की वजह से किसी यात्री को जान-माल का नुकसान नहीं पहुंचा. (Humsafar Express Fire )

Related Articles

Back to top button