Hunter Biden Drug Case: राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे पर गिरी गाज, ड्रग्स केस में ठहराया गया दोषी

Hunter Biden Drug Case: G-20 समिट से अमेरिका लौटते ही राष्ट्रपति जो बाइडेन मुश्किलों में घिर गए हैं। बाइडेन के खिलाफ जहां महाभियोग जांच शुरू हुई है। वहीं उनके बेटे हंटर बाइडेन के खिलाफ ड्रग केस के आरोप सही पाए गए हैं। हंटर को मामले में दोषी ठहराया गया है। हंटर के खिलाफ काफी लंबे समय से इन्वेस्टिगेशन जारी थी। अमेरिकी संसद के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी की ओर से ही राष्ट्रपति जो बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच का एलान किया गया था। ताजा मामला डेलावेयर के संघीय अदालत से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़े :- Manipur Violence News Update : मुर्दाघरों में लावारिस पड़े हैं 96 शव, मणिपुर हिंसा पर पुलिस ने दिए आंकड़े

कोर्ट में दायर अभियोग के अनुसार, हंटर के खिलाफ ड्रग्स स्मगलिंग (Hunter Biden Drug Case) के आरोप हैं। मामला 2018 का है। जब हंटर ने कोल्ट कोबरा नामक बंदूक डेलावेयर की एक दुकान से खरीदी थी। बताया गया था कि हंटर ने इस दौरान क्रैक कोकीन की लत होने की बात कही थी। इसके बाद आरोप लगा कि खरीद के समय गैरकानूनी ढंग से काम किया गया। इतना ही नहीं, जबरन एक बॉक्स चैक करने का भी आरोप हंटर के ऊपर लग चुका है।

वहीं जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन कई व्यापारिक सौदों के मामले में भी शक के घेरे में हैं, जिनके खिलाफ जांच हो सकती है। इस संबंध में विशेष वकील की ओर से भी इशारा किया गया है। यह सौदे कैलिफोर्निया या वाशिंगटन से जुड़े हुए हैं। हंटर के खिलाफ आरोप यह भी हैं कि उन्होंने विदेश में व्यापार को फैलाने के लिए भी अपने पिता के नाम और ब्रांड का इस्तेमाल करके मोटा लाभ कमाया है। उनके खिलाफ ज्यादती के आरोप भी लग चुके हैं।

अमेरिकी संसद के अध्यक्ष केविन मैक्कार्थी की ओर से ही मंजूरी मिलने के बाद बाद से ही अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के खिलाफ महाभियोग जांच शुरू हुई थी। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि मैक्कार्थी ने मंगलवार को स्वीकार किया था कि उन्होंने सदन समितियों को राष्ट्रपति के खिलाफ औपचारिक महाभियोग जांच शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं। बाइडेन पर US वाइस प्रेसिडेंट रहते हुए बेटे को विदेशी व्यापार में लाभ पहुंचाने का आरोप है। बाइडेन 2009 से 2017 तक अमेरिका के उप-राष्ट्रपति रहे थे।(Hunter Biden Drug Case)

Related Articles

Back to top button