मंदिर में इस दिशा में दीपक जलाने से कर्ज से होगी छुट्टी, धन-धान्य की कभी कमी नहीं होने देंगी मां लक्ष्मी

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के हर स्थान से जुड़े कई नियम बताये गए है ऐसे में पूजा स्थल में दीपक जलाने के कुछ महत्वपूर्ण नियम होते हैं, जिन्हें पालन करना उचित माना जाता है। यह नियम घर के पूजा स्थल की सजावट और पूजा के दौरान दीपक की सही लौ के के लिए महत्वपूर्ण हैं, दीपक की लौ की दिशा भी महत्वपूर्ण होती है।

यह भी पढ़े :- Manipur Violence News Update : मुर्दाघरों में लावारिस पड़े हैं 96 शव, मणिपुर हिंसा पर पुलिस ने दिए आंकड़े

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पूजा स्थल में दीपक को इस दिशा में रखें जो आपकी राशि के अनुसार शुभ होती है। यह दीपक की लौ को सही दिशा में जलाने में मदद करता है। आइये जानते है दीपक की दिशा से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स

दक्षिण दिशा में भूलकर भी न रखें दिया

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में दक्षिण दिशा की ओर भूलकर भी दीपक न रखें. अगर आप ऐसा करते है तो अभी सावधान हो जाये क्योंकि ऐसा करने से आपके जीवन में कर्ज भी बढ़ता है और रोजगार में भी परेशानी बनी रहती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा यमराज की मानी जाती है. इसलिए भूलकर भी दीपक की लौ दक्षिण दिशा में न रखें. (Vastu Tips)

पूर्व दिशा में दीपक रखना है शुभ

वास्तु शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार मन्दिर में पूर्व दिशा में दीपक रखना शुभ समझा जाता है. अगर आप रोजाना घर की पूर्व दिशा में दीपक जलाते है तो इससे घर के सदस्यों की आयु बढती है और स्वस्थ बने रहते है.

पश्चिम दिशा में जलाये दीपक 

ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार पश्चिम दिशा में दीपक रखना शुभ होता है. कहा जाता है की अगर आप पश्चिम दिशा में दीपक जलते है इससे जीवन की सभी समस्याए खत्म होती है और जिंदगी बहुत अच्छे से चलती है.

उत्तर दिशा में रखें दीपक 

वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार उत्तर दिशा में दीपक जलने से धनलाभ होता है. यही नहीं इससे कर्ज से छुट्टी मिलती है. (Vastu Tips)

Related Articles

Back to top button