छत्तीसगढ़ में IAS-IPS अफसरों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट

IAS IPS Transfer: छत्तीसगढ़ में पुलिसकर्मियों और प्रशासनिक अफसरों के तबादले का दौर लगातार जारी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के 13 IAS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया है। इसे लेकर सोमवार को आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक रवि मित्तल को अब जशपुर का कलेक्टर बनाया गया। वो अब तक रायपुर जिला पंचायत में CEO थे। इसी प्रकार बालोद के कलेक्टर कुलदीप शर्मा और विनय कुमार कोरिया के कलेक्टर होंगे।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

वहीं IAS अफसरों के बाद अब IPS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया गया है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रमुख रूप से गरियाबंद जिले के एसपी की कमान अब अमित तुकाराम को दी गई है। बेमेतरा के पुलिस अधीक्षक आई कल्याण ऐलसेला होंगे। उदय किरण को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले का एसपी बनाया गया है। इनके अलावा कुल आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर हुए हैं। राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है । नए आदेश के मुताबिक और संजय ध्रुव के ट्रांसफर को रोक दिया गया है। संजय पहले की तरह अब दुर्ग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी संभालेंगे। (IAS IPS Transfer)

राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है। इसमें सरगुजा, भिलाई, राजनंदगांव, रायपुर, नारायणपुर, रायगढ़ जैसे जिलों के अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, डिप्टी कलेक्टर जैसे अधिकारी शामिल हैं। बता दें कि इससे पहले सरकार ने राजस्व विभाग में 19 तहसीलदारों और 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए हैं। तहसीलदार मनीषा साहू को बिलासपुर से जांजगीर भेजा गया है। वहीं तहसीलदार हितेश साहू को रायगढ़ से बिलासपुर लाया गया है। साथ ही उन्हें 15 दिन के भीतर ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है। (IAS IPS Transfer)

वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने सहायक शिक्षकों को दिवाली से पहले प्रमोशन का तोहफा दिया है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर, सुकमा और नारायणपुर में 1 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी किया गया है। सहायक शिक्षकों का प्राथमिक शाला प्रधान पाठक में प्रमोशन का आदेश बालोद और कोंडगांव के बाद अब नारायणपुर से जारी हुआ। नारायणपुर से 354 सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हुआ है। नारायणपुर भी आदेश को व्यक्तिगत जारी किया गया है। बीजापुर और सुकमा से भी प्रमोशन ऑर्डर जारी हो गया है। बीजापुर से 556 सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक प्रमोशन हुआ है। (IAS IPS Transfer)

Related Articles

Back to top button