छत्तीसगढ़ में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Chhattisgarh Tehsildar Transfer: छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों-कर्मचारियों के तबादले का दौर लगातार जारी है। इसी बीच सरकार ने राजस्व विभाग में 19 तहसीलदारों और 19 नायब तहसीलदारों के तबादले किए हैं। तहसीलदार मनीषा साहू को बिलासपुर से जांजगीर भेजा गया है। वहीं तहसीलदार हितेश साहू को रायगढ़ से बिलासपुर लाया गया है। साथ ही उन्हें 15 दिन के भीतर ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के 1 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों को मिला प्रमोशन, देखिए पूरी सूची

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सहायक शिक्षकों को दिवाली से पहले प्रमोशन का तोहफा दिया है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर, सुकमा और नारायणपुर में 1 हजार से ज्यादा सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी किया गया है। सहायक शिक्षकों का प्राथमिक शाला प्रधान पाठक में प्रमोशन का आदेश बालोद और कोंडगांव के बाद अब नारायणपुर से जारी हुआ। नारायणपुर से 354 सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हुआ है। नारायणपुर भी आदेश को व्यक्तिगत जारी किया गया है। बीजापुर और सुकमा से भी प्रमोशन ऑर्डर जारी हो गया है। बीजापुर से 556 सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक प्रमोशन हुआ है।

वहीं इससे पहले अलग-अलग विभागों के अधिकारियों का तबादला किया गया था। रायपुर नगर निगम में बड़ी फेरबदल की गई थी। दरअसल, 9 जोन कमिश्नरों को पदस्थापना मिली है, जिसका आदेश जारी कर दिया गया था। जारी आदेश के मुताबिक जोन कमिश्नर अरुण ध्रुव को जोन 8 से हटाकर जोन 4 की ज़िम्मेदारी दी गई थी। उपायुक्त और जोन कमिश्नर आरके डोंगरें को जोन 3 से हटाकर जोन 9, उपायुक्त, राजस्व, बाजार, नजूल की जिम्मेदारी दी गई थी। (Chhattisgarh Tehsildar Transfer)

इसी तरह गरियाबंद राजस्व विभाग में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर किया गया था। गरियाबंद कलेक्टर प्रभात मलिक ने तबादला आदेश जारी किया था, जिसमें 11 पटवारी, RI और राजस्व विभाग के 6 लिपिकों को तबादला हुआ था। बताया जा रहा कि लंबे समय से एक ही जगह पदस्थ पटवारी, RI और लिपिकों का स्थानांतरण किया गया था। तबादले के बाद उन्हें तत्काल नवीन पदस्थापना पर पदभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे। 

बता दें कि जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत के अनुमोदन के बाद कलेक्टर प्रभात मलिक ने राजस्व विभाग के 6 लिपिकों का स्थानांतरण किया था। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सहायक ग्रेड-02 राजेश श्रीवास्तव का कार्यालय तहसील राजिम से कार्यालय तहसील छुरा, सहायक ग्रेड-02 भीखम राम साहू का कार्यालय तहसील छुरा से कार्यालय तहसील राजिम, सहायक ग्रेड-03 विनीता मेश्राम का कार्यालय तहसील राजिम अंतर्गत कार्यालय उपतहसील फिंगेश्वर से कार्यालय तहसील छुरा कर दिया गया था।  

Related Articles

Back to top button