CG BREAKING: जेल भेजी गई IAS रानू साहू, अब 4 अगस्त को होगी पेशी

रायपुर। कथित कोयला घोटाले  (Coal Scam in Chhattisgarh) में हाल ही में गिरफ्तार हुई IAS रानू साहू को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब अगले महीने की चार तारिख को पुनः उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। रानू साहू को आज प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने विशेष आदालत में पेश किया था। शनिवार को गिरफ्तार की गई रानू साहू को ईडी ने तीन दिन के रिमांड पर लिया था। आज रिमांड की अवधि पूरी हो गई थी।

यह भी पढ़े :- मणिपुर में हिंसा के बीच बीते 2 दिनों में आए 700 से अधिक म्‍यांमार नागरिक – गृह मंत्रालय

ईडी ने उन्‍हें विशेष न्‍यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया। प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों ने आज कोर्ट में एक बार फिर रानू साहू की रिमांड मांगी। सूत्रों के अनुसार शनिवार की शाम से आज सुबह तक ईडी की टीम आईएएस रानू साहू से लगातार पूछताछ कर रही थी। (Coal Scam in Chhattisgarh)

ईडी रानू साहू से छापों के दौरान जब्‍त डायरी और मोबाइल चैट के संबंध में पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि इस पूछताछ में कोयला घोटला (Coal Scam in Chhattisgarh) की रकम, उसके डिट्रीब्यूशन से जुड़े कई सवाल किए है। ईडी ने साहू से उनके आईएएस पति जेपी मौर्या और उनके मायके वालों की आर्जित संपत्ति और आय के स्रोतों के संबंध में भी पूछताछ की है।

Related Articles

Back to top button