ICC World Cup शेड्यूल का ऐलान, 15 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम इंडिया

ICC World Cup 2023: आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. साल 2019 में इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला हुआ था जिसमें सुपर ओवर में इंग्लैंड ने बाजी मारी थी. बड़ी खबर ये है कि भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी और पाकिस्तान से उसकी टक्कर 15 अक्टूबर को होगी.

बता दें आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) एक बार फिर राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा. मतलब इस टूर्नामेंट में कोई ग्रुप नहीं होगा. सभी 10 टीमें कुल 9-9 लीग मैच खेलेंगी. टॉप 4 पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी और फिर अंत में दो बेस्ट टीमों के बीच वर्ल्ड कप फाइनल खेला जाएगा. आइए अब आपको बताते हैं आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में क्या है टीम इंडिया का शेड्यूल

भारत का ICC World Cup 2023 शेड्यूल

8 अक्टूबर- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
11 अक्टूबर- भारत बनाम अफगानिस्तान, दिल्ली
15 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर- भारत बनाम बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर-भारत बनाम न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर- भारत बनाम इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर- भारत बनाम क्वालिफायर, मुंबई
5 नवंबर- भारत बनाम साउथ अफ्रीका, कोलकाता
11 नवंबर- भारत बनाम क्वालिफायर, बेंगलुरू

बता दें आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने प्रदर्शन तो अच्छा किया है लेकिन पिछले 10 सालों से वो चैंपियन नहीं बन पाई है. आखिरी बार टीम इंडिया ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी उसके बाद से उसके हाथ नाकामी ही लगी है. भारत पिछले 10 सालों में 9 आईसीसी टूर्नामेंट हार गया है. जिसमें से 4 बार उसने खिताबी मुकाबले गंवाए हैं.

 

Related Articles

Back to top button