अजीत जोगी जैसे हारे, उससे भी बड़ी हार भूपेश बघेल की होगी – पूर्व केंद्रीय रविशंकर प्रसाद

CG Assembly Elections 2023 : पूर्व केंद्रीय रविशंकर प्रसाद (Former Central Ravi Shankar Prasad) ने शुक्रवार को रायपुर पहुंचे। यहां उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि जात-पात को लेकर राहुल ने अपनी दादी (इंदिरा गांधी) के बयान से कुछ सीखा है, जिनके पारिवारिक प्रभाव के कारण वहां बैठे हुए हैं?

यह भी पढ़ें:- ट्रक ने पिकअप को मारी टक्कर, 5 मजदूरों की मौत, बस्तर में 2 लोगों की गई जान

रविशंकर प्रसाद ने छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि, अजीत जोगी जैसे हारे, उससे भी बड़ी हार भूपेश बघेल की होगी। उन्होंने कहा कि हम साफ-साफ कहना चाहते हैं, हमारी सरकार बन रही है। जिस तरह अजीत जोगी हारे, इससे भी बड़ी हार भूपेश बघेल की होने वाली है। किसी भी घोटाले बाज को भाजपा की सरकार छोड़ने वाली नहीं है। जो हाल अजीत जोगी की सरकार का 2003 में हुआ था, वही हाल कांग्रेस का इस बार होगा।

रविशंकर प्रसाद (Former Central Ravi Shankar Prasad) ने कहा कि, मैं राहुल गांधी को लेकर एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि उनकी दादी (इंदिरा गांधी) का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है कि हमें जात-पात से ऊपर उठना है। यह बयान इंदिरा जी की मृत्यु (1984) से 5-7 साल पहले का है। राहुल गांधी ने कुछ सीखा, उनको भी देख लिया करिए। (CG Assembly Elections 2023)

रविशंकर प्रसाद ने प्रत्याशियों के टिकट बंटवारे को लेकर कहा कि भाजपा सभी वर्गों का ध्यान रखती है। छत्तीसगढ़ में 31 OBC को टिकट दिया गया है, 30 आदिवासी भाइयों बहनों को टिकट दिया है, 10 अनुसूचित जाति वर्ग के भाइयों बहनों को दिया।

उन्होंने कहा कि, 14 महिलाओं को टिकट दिया है। वहीं 43 नए चेहरे हैं, जो पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। आगे कहा कि, देश में सबसे अधिक सांसद OBC वर्ग के भाजपा के हैं। SC/ST वर्ग से भाजपा के सबसे अधिक विधायक हैं। केंद्र में 11 मंत्री OBC समाज से आते हैं। प्रधानमंत्री स्वयं OBC समाज से आते हैं तो ये काम हम कर रहे हैं। CG Assembly Elections 2023)

Related Articles

Back to top button