Income tax raid : आयकर विभाग की जांच पूरी, कारोबारियों के पास से 7 करोड़ किए जब्त

Income tax raid : छत्‍तीसगढ़ में आयकर विभाग ने सड़क ठेकेदार, इलेक्ट्रानिक और होटल कारोबारियों के प्रदेश भर में 22 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई शुरू की (Income tax raid) थी। चल रही जांच शनिवार देर रात पूरी हो गई। बताया जा रहा है कि विभाग ने इन समूहों के पास से सात करोड़ की राशि जब्त की है। इसके साथ ही काफी मात्रा में सोने और चांदी के आभूषण भी जब्त किए गए हैं। रविवार को जब्ती आभूषणों का मूल्यांकन किया जाएगा।

बता दें कि बुधवार सुबह से आयकर की 65 सदस्यीय टीम द्वारा इन कारोबारी समूहों के ठिकानों पर रायपुर के साथ ही भिलाई, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कवर्धा और रायगढ़ में जांच की जा रही थी। इस जांच के दौरान इन कारोबारी समूहों के संपर्क में आए लोगों से भी पूछताछ हो रही थी।

इसे भी पढ़ें- Naxalites in Sukma : सुकमा में नक्सली मुठभेड़ में DRG के 2 जवान घायल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर अधिकारियों द्वारा इन कारोबारी समूहों के कंप्यूटर, लैपटाप सहित दूसरे आवश्यक दस्तावेज जब्त कर लिए गए हैं। साथ ही इन कारोबारी समूहों के 12 लाकर भी जब्त किए गए थे।

इनमें से अधिकांश में कुछ नहीं मिले। साथ ही जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि इन कारोबारी समूहों से संबद्ध सारी फर्मे फायदे में चल रही थीं, लेकिन इसके बावजूद इनके द्वारा बैंक लोन लिया गया। इन कारोबारी समूहों द्वारा अपने काम कच्चे में किए जाने के बारे में भी पता चला। रविवार को इनसे जब्त आभूषणों का मूल्यांकन किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button