रायपुर में क्रिकेट मैच के टिकट की कालाबाजारी, 4 आरोपियों से 44 क्रिकेट टिकट जब्त

IND-NZ Black Tickets: राजधानी रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच के टिकट की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने टिकट ब्लैक में बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से 44 क्रिकेट टिकट भी जब्त किया है। सिविल लाइन और टिकरापारा पुलिस ने ये कार्रवाई की है। पुलिस ने राहुल वारयानी, आकाश वारयानी, तनमय जैन और अमनदीप सिंह को ब्लैक में टिकट बेचते हुए गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें:- भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबला आज, सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

बता दें कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले क्रिकेट मैच की ऑनलाइन टिकट कुछ हजार लोग ही खरीद पाए हैं। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पूरे दिन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के मैदान के बाहर टिकटें ब्लैक में बेंची गईं। 500 से 1 हजार वाली टिकटें 4200 से लेकर 6500 रुपए तक बेची गईं। एक तरफ शहर के लोगों को एक-एक टिकट के लिए परेशान होना पड़ रहा है। वहीं टिकट दलाल कितने भी टिकट का इंतजाम करने की बात करते नजर आए। (IND-NZ Black Tickets)

जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ की ओर से व्यवस्था की गई थी कि ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों को प्रिंटेड टिकट, बुकिंग डीटेल्स दिखाने पर दी जाएगी। ये प्रिंट छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के छोकरा नाला इलाके में बने मैदान में दिए जा रहे थे, जहां इसके लिए काउंटर बनाए गए हैं। शुक्रवार को इन्हीं काउंटर के बाहर 6 गुना अधिक दामों पर टिकटें बेची जाती रहीं। (IND-NZ Black Tickets)

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के स्टेडियम के पास दो युवक फोन पर लोगों को टिकट के दाम बता रहे थे। दलाल बता रहे थे कि अपर लेवल की टिकट के 4200 रुपए लगेंगे। 6 टिकट के युवकों ने 25 हजार 200 रुपए मांगे। वहीं टिकटों की मारामारी और कालाबाजारी को स्टेट क्रिकेट संघ के प्रदेश अध्यक्ष जुबीन शाह ने भी स्वीकारा है। उन्होंने कहा कि टिकटों की कालाबाजारी हो रही है। शाह ने कहा कि इसे पुलिस के संज्ञान में लाया गया है। पुलिस इस पर कार्रवाई करेगी। हालांकि दिन भर टिकटों की कालाबाजारी पर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। (IND-NZ Black Tickets)

इधर, इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच को देखने के लिए 18 जनवरी को शाम 4 बजे ऑनलाइन टिकटों की बिक्री दोबारा हुई थी, लेकिन कुछ ही मिनट में टिकटें सोल्ड आउट हो गईं। इतने बड़े आयोजन में कोई भी टिकट ऑफलाइन नहीं बेची गई। बहुत से दर्शक ऐसे भी हैं, जो ऑनलाइन टिकट को लेकर जागरुक नहीं रहे। कहा जा रहा है कि जानबूझकर टिकटों का शॉर्टेज दिखाकर ब्लैक में टिकटों को बेचकर मुनाफाखोरी हो रही है। प्रदेश क्रिकेट संघ के पदाधिकारी भी ये बात नहीं बता पा रहे कि कितनी टिकटें ऑनलाइन बिकीं। मैदान की क्षमता 45 हजार से ज्यादा है। (IND-NZ Black Tickets)

वहीं रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने छत्तीसगढ़ को एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है। वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में IPL के दो मैच की मेजबानी की थी। 2014 में T-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच हुए। 2015 में दूसरी बार IPL खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली T-20 ट्रॉफी के मैच खेले जाते रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित हो रहे हैं। (IND-NZ Black Tickets)

Related Articles

Back to top button