बेमेतरा हादसे में जान गंवाने वालों की बढ़ी संख्या, जम्मू-कश्मीर में भी 5 की मौत

Bemetra Accident Update: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एक पिकअप खड़े ट्रक में जा घुसी, जिसमें अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। 23 से ज्यादा लोग घायल हैं, जिनमें से 4 की हालत नाजुक है। घायलों को रायपुर एम्स रेफर किया गया है। हादसा बेमेतरा थाना क्षेत्र के कठिया गांव में हुआ। जानकारी के मुताबिक करीब 35 से ज्यादा लोग पिकअप में सवार होकर सिमगा के पास तिरैया गांव में छठी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। लौटते वक्त रात को करीब 2.30 बजे यह हादसा हो गया। सभी पथर्रा गांव के रहने वाले हैं। घटना की जानकारी मिलते ही बेमेतरा कलेक्टर रणवीर शर्मा, एसपी रामकृष्ण साहू और विधायक दीपेश साहू जिला अस्पताल पहुंचे, जिन्होंने घायलों का हाल-जाना और गंभीर घायलों को रायपुर एम्स भेजने का इंतजाम किया।

यह भी पढ़ें:- पूर्व प्रधानमंत्री के बेटे और पोते पर यौन शोषण का केस दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

इधर, जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में भी बड़ा हादसा हुआ है, जहां गगनगैर इलाके में श्रीनगर-लेह हाईवे पर एक कार सिंध नदी में गिर गई। इसमें सवार 9 लोगों में से 5 की मौत हो गई। 3 लोगों को NDRF-SDRF ने रेस्क्यू कर लिया है। जबकि एक लापता है। कार सवार सभी पर्यटक कश्मीर से बाहर के थे। रेस्क्यू किए गए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लापता की तलाश जारी है। तलाशी अभियान में पुलिस टीम, असम राइफल्स, ट्रैफिक रूरल पुलिस, स्थानीय प्रशासन, NDRF, SDRF और लोकल स्थानीय लोग जुटे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि जो लोग मारे गए हैं और घायल हैं, उन सभी के परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। (Bemetra Accident Update)

हादसा कैसे हुआ इसकी जांच के लिए यातायात पुलिस टीम गठित करेगी। दरअसल, जिस इलाके में दुर्घटना हुई है उसे एक्सीडेंट जोन के तौर पर जाना जाता है। यहां ड्राइविंग बहुत मुश्किल है। इस इलाके में ड्राइवरों को कंट्रोल के साथ वाहन चलाने की सलाह दी जाती है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में बारामूला के बोनियार में 31 जनवरी को एक वाहन गहरी खाई में गिर गया था। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई थी और 7 लोग घायल हुए थे। वहीं जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार इलाके में 15 नवंबर को भी एक बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई थी। हादसे में 9 महिलाओं समेत 38 लोगों की मौत हो गई। 18 घायल थे। घाटी में आए दिन सड़क हादसों की खबर आती रहती है। (Bemetra Accident Update)

Related Articles

Back to top button