अमेरिका से रायपुर आकर युवा मतदाता अभिषेक वर्मा ने किया मतदान, क्या आपने निभाई अपनी भूमिका ?

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ खाद्य विभाग के सचिव टी. के.वर्मा ने रायपुर के डुंडा मतदान केंद्र क्रमांक-282 में सपरिवार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सचिव वर्मा अपनी पत्नी नंदिनी वर्मा, अमेरिका से आए बेटे अभिषेक और मुंबई से आई बेटी आयुषी के साथ दोपहर रायपुर के डुंडा मतदान केंद्र पहुंचे, जहां आम मतदाताओं के साथ लाइन में लगकर बारी- बारी में मतदान किया। सचिव वर्मा के बेटे और बेटी को पहली बार वोट करने का मौका मिला। ऐसे में दोनों भाई-बहन इसे लेकर बेहद उत्साहित दिखे।

यह भी पढ़ें:- 4 दिसंबर से शुरू होने वाले शीतकालीन सत्र में छाए रह सकते हैं ये मुद्दे, पढ़ें पूरी खबर

बता दें कि अभिषेक वर्मा अमेरिका जबकि आयुषी वर्मा मुंबई में रहकर पढ़ाई कर रही है। दोनों वोट डालने के लिए रायपुर आए थे। मतदान के बाद उन्होंने इसे यादगार बनाने के लिए मतदान केंद्र के बाहर सेल्फी भी ली। अभिषेक और आयुषी ने कहा कि भारत लोकतंत्र की जननी है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को मतदान अवश्य करना चाहिए। वहीं जनसंपर्क सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने भी सपरिवार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जनसंपर्क सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी के साथ उनकी पत्नी गार्गी परदेशी ने भी वोट डालकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। (Chhattisgarh Election 2023)

 

वहीं राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन और प्रथम महिला सुप्रभा हरिचंदन ने सिहावा भवन सिविल लाईन्स स्थित आदर्श मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्यपाल हरिचंदन ने मतदान के बाद सेल्फी जोन में फोटो भी खिंचाई। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने रायपुर के धरमपुरा पूर्व माध्यमिक शाला स्थित मतदान केंद्र में मतदान किया। उन्होंने आम मतदाताओं की तरह लाइन में लगकर अपने परिवार समेत मतदान किया। उन्होंने यहां बनाए गए दोनों मतदान केंद्रों में चल रहे मतदान का अवलोकन भी किया। (Chhattisgarh Election 2023)

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  कंगाले ने मतदान केंद्र में मतदाताओं को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं का जायजा भी लिया। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने देवेंद्रनगर के मतदान केंद्र पहुंचकर सपरिवार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जैन के साथ उनकी  पत्नी ऋतु जैन और बेटी अदिति जैन ने भी वोट डाला। अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू ने देवेंद्र नगर मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जनसंपर्क और परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा ने सपरिवार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जनसंपर्क आयुक्त दीपांशु काबरा के साथ उनकी पत्नी रचना काबरा ने भी वोट डालकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। (Chhattisgarh Election 2023)

Related Articles

Back to top button