Chhattisgarh : धरसीवां में 25 मई को मेगा जॉब फेयर का आयोजन, युवाओं के लिए सुनहरा मौका

Raipur Mega Job Fair: जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 25 मई को मंगल भवन धरसींवा, जिला रायपुर में मेगा जॉब फेयर किया जाना निर्धारित है। मेगा जॉब फेयर के माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजकों द्वारा तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर न्यूनतम 8वीं से स्नातकोत्तर समेत तकनीकी योग्यताधारी आवेदकों की भर्ती की जाएगी। रिक्तियों का विस्तृत विवरण जिला रोजगार कार्यालय रायपुर के सूचना पटल पर उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें:- CG Forest : छत्तीसगढ़ वन विभाग में 1920 रिक्त पदों पर होगी भर्ती, प्रक्रिया शुरू

रोजगार विभाग के उप संचालक ए ओ लॉरी ने बताया कि जिला रोजगार कार्यालय रायपुर द्वारा मेगा जॉब फेयर में सम्मिलित होने के लिए नियोजकों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। नियोजक अपनी संस्था के रजिस्ट्रेशन के लिए उज्जवल सिंह भण्डारी, यंग प्रोफेशनल (मोबाइल नंबर 7999251606) से संपर्क कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन उपरांत नियोजकों को जॉब फेयर में सम्मिलित होने प्राथमिकता प्रदान की जाएगी। (Raipur Mega Job Fair)

वहीं वन विभाग द्वारा बड़े पैमाने पर विभिन्न संवर्ग में 1920 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इनमें वन और वन्य प्राणियों के प्रबंधन एवं संरक्षण को सुदृढ़ करने के लिए वन रक्षकों के 1525 रिक्त पदों की भर्ती की स्वीकृति जारी की गई है। इसके साथ ही वन विभाग के प्रशासनिक इकाईयों में विभागीय और कार्यालयीन कार्यों को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से सहायक ग्रेड-3 के 187, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 30, शीघ्र लेखक के 34, वाहन चालकों के 144 पद समेत कुल 395 पद शामिल किए गए हैं। (Raipur Mega Job Fair)

गौरतलब है कि राज्य सरकार के निर्देश पर त्वरित पहल करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप वन मंत्री मोहम्मद अकबर कुशल के मार्गदर्शन में वन विभाग द्वारा उक्त पदों पर शासन से स्वीकृति प्राप्त होने के तत्काल बाद इन पदों की भर्ती की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। वन विभाग द्वारा रिक्त पदों की भर्ती की प्रक्रिया को पारदर्शिता और त्वरित गति से करने के उद्देश्य से वनरक्षक, सहायक ग्रेड-3, डाटा एंट्री ऑपरेटर, शीघ्रलेखकों के पदों की भर्ती छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के माध्यम से किए जाने का फैसला लिया गया है। (Raipur Mega Job Fair)

Related Articles

Back to top button