छत्तीसगढ़ में राजस्व निरीक्षकों का प्रमोशन, 35 बने नायब तहसीलदार

Promotion of Revenue Inspectors: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने राजस्व निरीक्षकों का प्रमोशन को तोहफा दिया है। इसके अलावा कई आरआई को प्रमोट कर दूसरे जिलों में ट्रांसफर किया गया है। कुछ अफसरों को पुराने ही जिलों में पोस्टिंग मिली है। रायपुर की RI ज्योति सिंह को नायब तहसीलदार रायपुर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:- Chhattisgarh : धरसीवां में 25 मई को मेगा जॉब फेयर का आयोजन, युवाओं के लिए सुनहरा मौका

दीपेंद्र सिंह पटेल को रायपुर से धमतरी भेजा गया है। योगिता बंजारे को कबीरधाम RI से दुर्ग का नायब तहसीलदार बनाया गया है। इस आदेश में कुल 35 RI को प्रमोशन के साथ कुछ को ट्रांसफर भी मिला। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग, महानदी भवन मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। कुल 35 लोगों का प्रमोशन और ट्रांसफर किया गया है। (Promotion of Revenue Inspectors)

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने इससे पहले राज्य प्रशासनिक सेवा के 38 अधिकारियों का ट्रांसफर किया था। इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया था। सरकार की ओर से जारी आदेश में गरियाबंद, बेमेतरा, मुंगेली, दुर्ग, बिलासपुर राजनांदगांव , रायगढ़, सुकमा जैसे शहरों के डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को बदला गया था। (Promotion of Revenue Inspectors)
छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का दौर लगातार जारी है। इसी बीच 25 अप्रैल को सरकार ने 26 IAS अफसरों का ट्रांसफर कर दिया था, जिसका आदेश भी जारी कर दिया गया था।  वहीं कोरबा पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने 161 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया था। इनमें से अधिकतर वे आरक्षक और प्रधान आरक्षक हैं, जो लंबे समय से एक ही थाने या चौकियों में पदस्थ थे। (Promotion of Revenue Inspectors)
प्रधान आरक्षकों में वीरेंद्र भगत बालको से श्यांग, सुनील पांडेय बालको से उरगा, प्रवीण नरडे बालको से रक्षित केंद्र, किरण केरकेट्टा रक्षित केंद्र से बांकीमोंगरा, धनेश्वर टेम्भेकर श्यांग से बांगो, मोहनलाल साहू बांगो से कोरबी चौकी, सचिन नवनीत बांगो के श्यांग, नरेन्द्र टेकाम बांकी से दर्री, प्रवीण लाल दर्री से बालको, पवन सिंह बिसेन कटघोरा से यातायात, सुनीता कश्यप दर्री से कुसमुंडा, स्मिता बेग दर्री से मानिकपुर, झाडूराम साहू रक्षित केंद्र से कुसमुंडा, राजनारायण सिंह कुसमुंडा से बालको नगर ट्रांसफर किया गया। (Promotion of Revenue Inspectors)

Related Articles

Back to top button