ब्रिटेन की गृह मंत्री बर्खास्त, पुलिस को बताया था फिलिस्तीन समर्थक, पढ़ें पूरी खबर

Israel Hamas War : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन बर्खास्त कर दिया है. ब्रेवरमैन की बर्खास्तगी को लेकर पीएम सुनक पर दबाव बढ़ रहा था. ब्रेवरमैन ने इजरायल-हमास के संघर्ष को लेकर लंदन में हुए प्रदर्शनों पर सख्ती से न निपटने के लिए मेट्रोपालिटन सिटी पुलिस पर फिलिस्तीन समर्थक होने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़े :- पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में जीत पर जताया भरोसा, कहा- भाजपा की सरकार बन रही है उसका निमंत्रण देने आया हूं

सरकार का कहना है कि ब्रेवरमैन ने सोमवार को कैबिनेट फेरबदल के तहत अपना पद छोड़ दिया. एपी की रिपोर्ट के अनुसार, सुनक पर ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने का दबाव बढ़ रहा था. गौरतलब है कि ब्रेवरमैनने इजरायल-हमास संघर्ष शुरू होने बाद लंदन में होने वाले प्रदर्शनों से सख्ती से नहीं निपटने का आरोप लगाते हुए उन्होंने मेट्रोपालिटन सिटी पुलिस पर निशाना साधा था. (Israel Hamas War)

ब्रेवरमैन ने कहा कि लंदन का पुलिस बल फिलिस्तीनी समर्थक भीड़ द्वारा कानून तोड़ने की अनदेखी कर रहा था. उन्होंने गाजा में संघर्ष विराम का आह्वान करने वाले प्रदर्शनकारियों को नफरत फैलाने वाले बताया था. उनके इस बयान के बाद विपक्षी पार्टी के साथ ही उनकी पार्टी के भी कुछ लोग उन्हें हटाए जाने की मांग कर रहे थे.

जेम्स क्लेवरली को मिला गृह विभाग का पद
प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा आंतरिक (गृह मंत्री) मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने के बाद जेम्स क्लेवरली को ब्रिटेन सरकार में गृह विभाग का राज्य सचिव नियुक्त किया गया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने फलस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में पिछले सप्ताह की गई टिप्पणियों के बाद गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त करने जैसा बड़ा कदम उठाया। (Israel Hamas War)

Related Articles

Back to top button