India vs New Zealand : कल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला, जानिए प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला कल यानी बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की यह सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। ऐसे में जो कल जीतेगा, सीरीज उसके नाम हो जाएगी। 

India vs New Zealand : दो साल से नहीं हारी टीम इंडिया

बता दें कि भारतीय टीम दो साल से कोई टी20 सीरीज नहीं हारी है। टीम इंडिया को आखिरी बार जुलाई 2021 में श्रीलंका ने अपने घर पर टी20 सीरीज में मात दी थी। तीन मैचों की उस सीरीज को श्रीलंका ने अपने घर पर 2-1 से जीता था। 

यह भी पढ़ें : फरवरी में है छुट्टियों की भरमार, इस महीने कुल इतने दिन बैंक रहेंगे बंद, ऐसे निपटाएं अपने जरुरी काम

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पिच रिपोर्ट

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर अब तक खेले गए टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में बल्लेबाजों का जलवा रहा है। 6 मैचों की 12 पारियों में 10 बार 150+ रन बने हैं। इनमें 5 बार तो टीमों ने 180+ का स्कोर पार किया है। यहां का सर्वोच्च स्कोर 224 रन रहा है। यहां जमकर चौकों-छक्कों की बरसात होती है। बल्लेबाजों की इस मददगार विकेट पर एक फरवरी को होने वाले मुकाबले में भी जमकर रन बरसने वाले हैं। 

कितना महत्वपूर्ण होगा टॉस

यहां हुए अब तक 6 इंटरनेशनल टी20 मैचों में तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है और तीन बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ बाजी आई है। हालांकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने जो मुकाबले जीते हैं। वह एकतरफा अंदाज में जीते हैं। ऐसे में यहां टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकता है। 

India vs New Zealand : कैसा होगा मौसम

मैच के दौरान अहमदाबाद का मौसम क्रिकेट खेलने के बिल्कुल अनुकूल होगा। यानी न ज्यादा ठंड होगी और न ज्यादा गर्मी। तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना रहेगा। बारिश के भी कोई आसार नहीं है. ऐसे में मैच बिना बाधा के संपन्न हो सकेगा। 

यह भी पढ़ें : कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी ने किया माघी पुन्नी मेला स्थल का निरीक्षण, 5 फरवरी से होगा आयोजन

India vs New Zealand : दोनों टीम

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल/पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा, उमरान मलिक/शिवम मावी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- ड्वेन कॉन्वे (विकेटकीपर), फिन एलेन, मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर(कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, लॉरी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और जैकब डफी।

Related Articles

Back to top button