World Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर का पत्ता कटा

Team India, ICC World Cup 2023: भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 का बिगुल जल्द ही बजने वाला है. टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. मगर उससे पहले सभी 10 टीमों को 2-2 प्रैक्टिस मैच भी खेलने हैं. टूर्नामेंट के लिए सभी 10 देशों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान पहले ही कर दिया था. मगर इस स्क्वॉड में बदलाव के लिए आखिरी तारीख 28 सितंबर रखी गई थी. ऐसे में भारतीय टीम (Indian team) ने इस दिन अपनी स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव कर फाइनल टीम घोषित कर दी है. चोट से जूझ रहे स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बाहर किया गया है.

यह भी पढ़े :- Asian Games 2023: ऐश्वर्य, स्वप्निल और अखिल ने लहराया परचम, भारत ने जीता गोल्ड, विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

उनकी जगह ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है. अश्विन को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी मौका दिया था, जहां उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था. जबकि अक्षर सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे तक भी फिट नहीं हो सके थे. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं. टीम को अपना पहला प्रैक्टिस मैच 30 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में खेलना है. इसके लिए अश्विन समेत पूरी टीम गुवाहाटी पहुंच गई है. (Team India, ICC World Cup 2023)

बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले सभी वॉर्मअप मुकाबले तीन वेन्यू, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और हैदराबाद में खेले जाएंगे. भारतीय टीम को अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच तीन अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला जाएगा. यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप के लिए भारत की फाइनल स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी और शार्दुल ठाकुर.

ये सभी प्रैक्टिस मैच दोपहर के दो बजे से खेले जाएंगे, जबकि टीम के सभी 15 खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने की अनुमति होगी. भारत में पांच अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होना है. जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. अपने घर में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया एक बार फिर खिताब पर कब्जा जमाना चाहेगी. (Team India, ICC World Cup 2023)

Related Articles

Back to top button