केजरीवाल की चुनौती, बोले – मैं झुकने वाला नहीं, कुछ नहीं मिला तो क्या PM देंगे इस्तीफा

Bungalow Renovation case : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपने आवास के नवीनीकरण से जुड़े आरोपों पर चुप्पी तोड़ी और पूछा कि अगर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को अपनी जांच में कुछ नहीं मिला तो क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। केजरीवाल की यह टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों की सीबीआई जांच के आदेश के एक दिन बाद आई है कि दिल्ली सरकार ने उनके आवास के नवीनीकरण पर 45 करोड़ रुपये खर्च किए।

यह भी पढ़े :- Asian Games 2023: ऐश्वर्य, स्वप्निल और अखिल ने लहराया परचम, भारत ने जीता गोल्ड, विश्व रिकॉर्ड तोड़ा

केजरीवाल ने कहा कि इससे पता चलता है कि पीएम घबराए हुए हैं। यह पहली पूछताछ नहीं है। उन्होंने दावा किया कि वे पहले ही 50 से अधिक पूछताछ कर चुके हैं। उन्होंने मेरे खिलाफ 33 से अधिक मामले दर्ज किए हैं। वे पिछले 8 साल से जांच कर रहे हैं लेकिन कुछ नहीं मिला। इसलिए उन्होंने ये नई जांच शुरू की है। यह भी स्वागत योग्य है। कुछ नहीं मिलेगा। (Bungalow Renovation case)

उन्होंने कहा कि एक चौथी पास राजा से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है? 24 घंटे बस enquiry-enquiry का गेम खेलते रहते हैं, या फिर भाषण देते रहते हैं। काम तो कुछ करते नहीं। वो चाहते हैं कि मैं भी दूसरे नेताओं और पार्टियों की तरह उनके साथ मिल जाऊँ। पर मैं इनके सामने झुकने वाला नहीं, चाहे वो मेरी जितनी मर्ज़ी फ़र्ज़ी enquiry करवा लें, जितने मर्ज़ी केस कर लें।

पीएम पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं भी उन्हें चैलेंज देता हूँ – जैसे पिछली सारी जाँचों में कुछ नहीं निकला, वैसे ही अगर इस enquiry में भी कुछ नहीं निकला तो क्या झूठी enquiry करने के जुर्म में इस्तीफ़ा देंगे? वहीं, भाजपा के मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली स्तब्ध है, सरकारों और राजनीति में रूचि रखने वाला हर तबका दिल्ली में हुए अपराध और भ्रष्टाचार के इस कांड पर स्तब्ध है, जो अरविंद केजरीवाल द्वारा किया गया है। भारतीय राजनीति के इतिहास में अस्तित्व में आने के बाद अगर किसी पार्टी ने सबसे कम समय में लूट और भ्रष्टाचार का कीर्तिमान स्थापित किया है, तो वह है अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी। जहां तक दिल्ली के राजमहल के भ्रष्टाचार का मामला है, तो दिल्ली का हर व्यक्ति ये मानता है कि इसमें टॉयलेट और पर्दे ही करोड़ो रुपये के लगे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिसने 2013 में सादगी का दम भरा था, वो व्यक्ति 2022 में अपने रहने के लिए राजमहल बना रहा है। (Bungalow Renovation case)

Related Articles

Back to top button