PM Modi Nomination : मां के निधन के बाद गंगा ने लिया मुझे गोद, नामांकन से पहले जब भावुक हुए पीएम मोदी

PM Modi Nomination : पीएम नरेंद्र मोदी का नामांकन दाखिल करने से पहले अपनी मां को याद किया। दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का 30 दिसंबर 2022 को निधन हो गया था। पीएम मोदी की मां के निधन के बाद यह पहला चुनाव हो रहा है। इस कारण पीएम मोदी भावुक दिख रहे थे। पीएम मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी में टीवी चैनल आज तक को इंटरव्यू दिया है।

यह भी पढ़ें:- बीजापुर में जवानों को मिली बड़ी सफलता, 6 महिला समेत 14 नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा में 2 नक्सलियों ने डाले हथियार  

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 400 पार देश की भावना है। पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिलने का दावा किया। प्रधानमंत्री इस दौरान मां गंगा को अपनी मां बताते दिखे। उन्होंने कहा कि मेरी मां के निधन के बाद गंगा ही मेरी मां है। मां गंगा ने मुझे गोद लिया है।

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं यहां आया नहीं, लाया गया हूं। मां गंगा ने मुझे बुलाया है। अब वह मां गंगा ने मुझे गोद लिया है, कहते नजर आ रहे हैं। पर्चा दाखिल करने से पहले पीएम मोदी अपनी मां को याद कर भावुक नजर आए। दरअसल, नामांकन दाखिल करने से पहले पिछले वर्षों में वह अपनी मां का आशीर्वाद लेकर पहुंचते रहे थे। इस बार उन्हें मां की कमी खलती दिख रही है।

वे इससे पहले साल 2014 और 2019 में वाराणसी से चुनाव जीत चुके हैं. उनके नामांकन के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत विभिन्न केंदीय मंत्री और 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. फिलहाल, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता वाराणसी डीएम कार्यालय पहुंचेंगे. (PM Modi Nomination)

नामांकन के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के नामांकन में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के साथ ही उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगेत. जिसके मद्देनजर गोदौलिया चौक पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई. प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने यूपी पार्टी प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा है. (PM Modi Nomination)

Related Articles

Back to top button