छत्तीसगढ़ में रफ्तार का कहर, अलग-अलग जिलों में 8 लोगों की मौत

Road accidents in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बस्तर जिले परपा थाना क्षेत्र का है, जहां बाइक ने चलती ट्रैक्टर-ट्रॉली को पीछे से टक्कर मार दी। हादसा इतना जबरदस्त था कि बाइक सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। ये तीनों दंतेवाड़ा के रहने वाले थे, जो अपने किसी परिचित के घर शादी में शामिल होने के लिए जगदलपुर आए हुए थे। तीनों घर लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गए। मृतकों में मोहम्मद राशिद (उम्र 40), मोहम्मद आरिफ (उम्र 40) और मोहम्मद रफीक (उम्र 40) शामिल हैं। तीनों गुरुवार शाम को बाइक से जगदलपुर आए थे।

यह भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव लड़ेगा जेल में बंद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह, मां ने किया ऐलान

तीनों शादी में शामिल हुए। फिर देर रात बाइक से घर लौट रहे थे। इस बीच तीनों परपा थाना क्षेत्र के आरापुर तालाब के पास पहुंचे, तभी तेज रफ्तार में बाइक सामने चल रहे ट्रैक्टर के पीछे जा घुसी। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि बाइक की रफ्तार काफी अधिक थी। टक्कर के बाद तीनों बाइक सवार दूर तक फेंका गए। सिर पर गंभीर चोट आने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में भी बड़ा हादसा हुआ है, जहां तेज रफ्तार हाइवा की चपेट में आकर बाइक सवार पिता-बेटी की मौत हो गई। वहीं भाई गंभीर रूप से घायल है। बेटी की 15 मई को शादी थी। उसी की खरीदारी के लिए सभी मार्केट निकले हुए थे। घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (Road accidents in Chhattisgarh)

बगीचा थाना प्रभारी विनीत पांडेय ने बताया कि सोनगेरसा गांव के रहने वाले नइहर साय (उम्र 45) बेटी कांति (उम्र 19) और बेटा जागेश्वर साय (उम्र 22) के साथ शादी के सामान की खरीदारी करने बाइक से बगीचा जा रहे थे। इस दौरान देवडांड़ के पास गिट्टी लोडेड हाइवा ने उनकी बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में पिता-बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं भाई जागेश्वर गंभीर रूप से घायल हो गया। युवक की गंभीर हालत को देखकर उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद हाईवा चालक फरार हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने हाइवा को जब्त कर लिया है। इधर, कोरबा के कटघोरा-अंबिकापुर नेशनल हाईवे में गायमाड़ा के पास तेज रफ्तार बोलेरो और मोपेड के बीच टक्कर हो गई। (Road accidents in Chhattisgarh)

हादसे में मोपेड सवार भांजे की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मामा ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि मामा-भांजा मोरगा साप्ताहिक बाजार से घर लौट रहे थे। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई कर ली है। जानकारी के मुताबिक मामा श्याम कुमार धनुहार (32 साल) गुरुवार की दोपहर अपने भांजे कोटलाल उर्फ भोला धनुहार (22 साल) के साथ कोरबा जिले के सरहदी गांव मोरगा के साप्ताहिक बाजार आया हुआ था। मामा-भांजा साप्ताहिक बाजार से सामान की खरीदी कर मोपेड में सवार होकर घर लौट रहे थे। दोनों मामा-भांजा मोरगा और तारा के बीच गायमाड़ा के पास पहुंचे थे। इसी दौरान अंबिकापुर की ओर से आ रही बोलेरो की मोपेड से टक्कर हो गई। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। (Road accidents in Chhattisgarh)

मोपेड में सवार भांजा ​​​​​​​कोटलाल उर्फ भोला धनुहार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मामा श्याम कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। मोरगा पुलिस ने घायल मामा को इलाज के लिए पोंड़ी उपरोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दाखिल कराया, जहां से उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी भी मौत हो गई। बता दें कि सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थानांतर्गत हरियरपुर में बुधमान सिंह धनुहार (65 साल) निवास करता है। श्याम कुमार धनुहार उसका छोटा बेटा था। सूरजपुर ​​​​​​​में ही श्याम कुमार ​​​​​​​रोजी मजदूरी कर पत्नी और तीन बच्चों का पालन पोषण करता था। (Road accidents in Chhattisgarh)

कोरबा जिले के निहारिका घंटाघर के पास यात्रियों से भरी बस ने एक्टिवा को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में 18 साल के अंकित पांडेय की मौके पर मौत हो गई। एक्सीडेंट के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक श्री हनुमान बस टीपी नगर स्थित बस स्टैंड से जशपुर के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान घंटाघर और निहारिका टॉकीज के बीच रवि स्वीट्स के सामने यात्रियों से भरी बस ने एक्टिवा को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में गाड़ी चालक युवक अंकित पांडेय बस के पहिए के नीचे आ गया। इससे उसके सिर पर गंभीर चोट आई। हादसे में युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलने पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंची और बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही बस को भी जब्त कर लिया। (Road accidents in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button