छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में मानवता शर्मसार, बकरी के साथ दुष्कर्म की वारदात

Goat Rape in Surajpur: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, बिश्रामपुर थाना क्षेत्र में एक युवक ने बकरी के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। वहीं बकरी के चिल्लाने पर उसे जान से मार दिया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी मुन्ना उर्फ एक्का पैकरा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक बिश्रामपुर के साप्ताहिक बाजार में शिवनंदनपुर के रहने वाले जाहिद कुरैशी की मटन की दुकान है, जिसने अपने दुकान में चार बकरियों को बांधकर रखा था। इस बीच आरोपी मुन्ना उसके दुकान में घुसा और चोरी की।

यह भी पढ़ें:- भ्रष्टाचार और घोटाला का दूसरा नाम DMK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वहीं बकरी के साथ दुष्कर्म कर उसे मार दिया। यह पूरी घटना दुकान में लगी CCTV कैमरे में कैद हो गई। जब जाहिद कुरैशी सुबह दुकान पहुंचा तो उसे ताला टूटा मिला। कमरे में एक बकरी भी मृत हालत में मिली। इसके बाद उसने घटना की रिपोर्ट बिश्रामपुर थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने बकरी का पशु चिकित्सक से पोस्टमॉर्टम कराया, जिसमें बकरी से दुष्कर्म करने और गले की हड्डी टूटने से मौत होने की जानकारी सामने आई। वहीं युवक की शिनाख्त फोकटपारा में रहने वाले मुन्ना पैकरा (21) के रूप में हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। (Goat Rape in Surajpur)

आरोपी ने कबूल किया जुर्म

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो रात करीब 1 बजे चोरी करने की नीयत से सब्बल लेकर मटन दुकान में घुसा था। गल्ले में पैसा नहीं मिलने पर उसने कमरे में बंधी बकरी के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाया। उसके शोर मचाने पर गर्दन मरोड़ दी, जिससे बकरी की मौत हो गई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 377, 457, 380 और 429 के तहत मामला दर्ज किया है। रेप के मामलों में छत्तीसगढ़ देश में 12वें नंबर पर है। NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में साल 2021 में 1093 रेप केस दर्ज किए गए हैं। यानी हर दिन लगभग तीन रेप की घटनाएं हो रही हैं। ये वो आंकड़े हैं जिनके केस पुलिस थानों में रजिस्टर हुए। देखा गया है कि रेप जैसी वारदातों में बहुत सी शिकायतें थानों तक पहुंचती ही नहीं। नहीं तो आंकड़े और बढ़ जाते। (Goat Rape in Surajpur)

Related Articles

Back to top button