भिलाई में ITI के छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

ITI Student Committed Suicide: छत्तीसगढ़ में आत्महत्या की घटनाएं दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। ताजा मामला दुर्ग जिले के भिलाई का है, जहां रूंगटा कॉलेज से ITI की पढ़ाई करने वाले एक छात्र ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। छात्र के पास से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने लिखा है- सॉरी मम्मी-पापा मुझे माफ करना, मेरे कारण आप लोगों को कष्ट मिल रहा है। जामुल पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है। वहीं शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला भेजा गया है। दुर्ग जिले के लिटिया चौकी क्षेत्र अंतर्गत डोड़की गांव में रहने वाले 19 साल के निखिल वर्मा ने शुक्रवार शाम को खुदकुशी की।

यह भी पढ़ें:- मौत के साए में 41 जिंदगियां,ऑगर मशीन में बार-बार आ रही है गड़बड़ी, जानें कब-क्या हुआ

निखिल के पिता संतोष वर्मा ने बताया उनके दो बेटे और एक बेटी है। बेटी सबसे बड़ी और निखिल मंझला और फिर एक छोटा बेटा शाहिल वर्मा है। निखिल रूंगटा कॉलेज भिलाई से ITI फस्ट ईयर की पढ़ाई कर रहा था। परिजनों ने बताया कि निखिल कम बातचीत करता था। अपने काम से काम रखता था। वो दिवाली की छुट्टी में घर गया था, जहां उसने अपनी मां से पैसे लेकर कपड़े भी खरीदे। त्योहार के बाद 18 नवंबर को हॉस्टल आ गया था। परिजनों ने बताया निखिल पढ़ाई में भी ठीक था। परिजनों ने भी उसे जल्दी जाने से नहीं रोका। उन्हें ये नहीं पता था कि उनका बेटा फिर वापस लौटकर नहीं आएगा। (ITI Student Committed Suicide)

मामले की जांच में जुटी जामुल पुलिस

निखिल के पिता का कहना था कि उन्होंने न तो उसे कभी डाटा और न उसका घर में किसी से कोई झगड़ा हुआ। उसने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया ये नहीं पता। ITI कोर्स के दौरान निखिल मनसा कॉलेज के सामने BSP कर्मी लाल बहादुर चंद्रा के हॉस्टल में किराया से रहता था। वो इस हॉस्टल में रहने के लिए डेढ़ महीने पहले ही आया था। चंद्रा ने बताया कि निखिल हॉस्टल के दूसरे लड़कों से भी कम बात करता था। अकेले ही रहना पसंद करता था। वो त्यौहार मनाने घर गया था, लेकिन वोटिंग के अगले दिन यानी 18 नवंबर को भिलाई आ गया। हॉस्टल में एक दो दिन रहने के बाद रामनगर भिलाई में रहने वाले अपने बहनोई के घर चला गया था। वहां से फिर हॉस्टल आया। इसके बाद 24 नवंबर की शाम उसने फांसी लगा ली। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। (ITI Student Committed Suicide)

Related Articles

Back to top button