Jharkhand Floor Test : फ्लोर टेस्ट में पास हुए चंपई सोरेन सरकार, मिला 47 विधायकों का समर्थन

Jharkhand Floor Test : झारखंड में राजनीतिक संकट खत्म हो गया. सीएम चंपई सोरेन ने फ्लोर टेस्ट पास करके अपनी सरकार बचा ली। चंपई सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया. वोटिंग के दौरान उन्हें 47 विधायकों का समर्थन प्राप्त हुआ, जबकि 29 विधायकों ने विपक्ष में वोट किया.

झारखंड विधानसभा में वोटिंग से चंपई सरकार का बहुमत परीक्षण हुआ. विधानसभा स्पीकर की अगुवाई में फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया संपन्न हुई. चंपई सोरेन सरकार के पक्ष में 47 वोट पड़े, जबकि विपक्ष में 29 वोट. उन्होंने आसानी से विधानसभा में बहुमत साबित कर लिया. हालांकि, चंपई सोरेन को बहुमत के लिए सिर्फ 41 विधायकों का समर्थन चाहिए था.

जमकर बरसे हेमंत सोरेन
इसके बाद हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार, राज्यपाल और बीजेपी पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा, ”मैं बीजेपी को मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप साबित करने की चुनौती देता हूं, अगर आरोप साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा. राजनीति से संन्यास ही नहीं झारखंड छोड़ दूंगा.” उन्होंने कहा कि आंसू नहीं बहाऊंगा, उचित समय आने पर ‘सामंती ताकतों’ को मुंहतोड़ जवाब देंगे. केंद्र की साजिश रचे जाने के बाद राजभवन ने मेरी गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभायी. (Jharkhand Floor Test)

बताते चलें कि 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड में बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था. इसके साथ ही चंपई सोरेन ने विधायक दल की बैठक के बाद राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था. दावा पेश करते हुए उन्होंने 43 विधायकों की ओर से साइन किया हुआ समर्थन पत्र भी सौंपा था. इसके बाद 2 फरवरी को चंपई सोरेन ने 2 मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. (Jharkhand Floor Test)

Related Articles

Back to top button