IND vs ENG 2nd Test: बड़बोले अंगेजो का भारत ने 106 रनों से हराकर तोड़ा घमंड, सीरीज 1-1 से बराबर

IND vs ENG 2nd Test: जब टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 399 रनों का लक्ष्य दिया तो जेम्स एंडरसन ने कहा कि हम तो उम्मीद कर रहे थे 600+ का, 60-70 ओवरों में ही मैच जीत लेंगे। हालांकि, जब असलियत में मैदान पर पहाड़ सरीखे स्कोर का सामना करने टीम उतरी तो उसकी हालत खराब दिखी और 292 रनों के स्कोर पर ही उसकी दूसरी पारी खत्म हो गई।

इस तरह टीम इंडिया ने चौथे ही दिन 106 रनों से मैच जीतते हुए सीरीज 1-1 से बराबर करने में कामयाब रही। मैच में भारत की जीत के हीरो रहे दोहरा शतक जड़ने वाले युवा यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (9 विकेट, पहली पारी में 6 और दूसरी में 3 विकेट)।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में हुई धान की रिकॉर्ड खरीदी, किसानों ने बेचा 145 लाख मीट्रिक टन धान

इससे पहले भारतीय टीम ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 396 रन बनाए थे। यशस्वी जायसवाल (209) ने दमदार बैटिंग करते हुए करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था। जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 55.5 ओवरों में 253 रनों पर सिमट गई थी। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट झटके थे, जबकि कुलदीप यादव के खाते में 3 विकेट गए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में शुभमन गिल के 104 रनों के बूते 255 रन बनाए, जबकि इंग्लैंड को दूसरी पारी में 399 रनों का लक्ष्य मिला था। (IND vs ENG 2nd Test)

इससे पहले जीत के लिए 399 रन का पीछा कर रहे इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट पर 67 रन से आगे की। तीसरे दिन के स्टंप्स के बाद जैसा कि जेम्स एंडरसन ने कहा था ठीक वैसा ही हुआ। जैक क्राउली और नाइटवाचमैन रेहान अहमद ने तेजी से रन बनाने शुरू किए। इस जोड़ी ने इंग्लैंड को शतक के पार पहुंचाया तो लग रहा था कि भारत के हाथ से मैच निकल जाएगा। हालांकि, यहां अक्षर पटेल ने एक कमाल की गेंद पर रेहान (28 रन, 27 गेंद, 6 चौके) को LBW करते हुए भारत को दिन की पहली सफलता दी। (IND vs ENG 2nd Test)

Related Articles

Back to top button