BSNL के इन रिचार्ज प्लान का तोड़ Jio के पास भी नहीं, मिलता है 600GB तक डाटा और फ्री कॉलिंग

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास ऐसे कई प्री-पेड प्लान्स की लंबी लिस्ट है जो कि शानदार बेनिफिट्स के साथ आते हैं। इनमें से कुछ BSNL प्लान ऐसे हैं जो कि लंबी वैधता के साथ आते हैं, जिसका तोड़ प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी Jio, Airtel और Vodafone Idea के पास भी नहीं है। साथ ही BSNL के लॉन्ग टर्म वाले प्लान में 2GB तक डाटा ऑफर किया जाता है। वहीं, साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। ऐसे में यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से इन BSNL प्री-पेड प्लान का चुनाव कर सकते हैं। यह सभी प्लान अलग-अलग वैलिडिटी, अलग कीमत और डाटा लाभ के साथ आते हैं।

इसे भी पढ़े:Operation Big Bazaar: पीयूष जैन ने बेडरूम में छिपा रखा था सबसे बड़ा खज़ाना, छापे में मिला 275 KG सोना-चांदी

BSNL का 397 रुपए वाला प्लान

सबसे पहले बात करते हैं BSNL के 397 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की, जिसमें प्रतिदिन 2GB डाटा, अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 100 SMS और फ्री रिंगटोन का लाभ शामिल हैं। साथ ही इस रिचार्ज में 300-दिन की वैधता अवधि के साथ-साथ 30 दिन की सुविधा मिलती है। वहीं, इस कीमत में इतनी वैधता के साथ किसी कंपनी का कोई प्लान शामिल नहीं है।

BSNL का 1498 रुपए वाला प्लान

1,498 रुपए के BSNL प्रीपेड रीचार्ज प्लान Data Voucher STV के रूप में लाया गया था। प्लान को कंपनी ने खासतौर पर ग्राहकों की डाटा जरूरत को ध्यान में रखकर पेश किया था। इस प्लान में ग्राहकों को 2 जीबी हाई-स्पीड डेली डाटा एक्सेस प्राप्त होता है, वो भी पूरे 365 दिन तक के लिए। डेली 2 जीबी डाटा कोटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40kbps मिलती है,

BSNL का 1499 रुपए वाला प्लान

BSNL अपने कस्टमर्स को 365 दिन की वैलिडिटी के साथ इस प्लान को ऑफर कर रहा है। साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स के साथ हर दिन 100 मैसेज इस प्लान में मिलते हैं। कंपनी के 1,499 रुपए वाले इस प्लान में साल भर के लिए 24 GB डाटा मिलता है। 24GB डाटा यानि हर महीने करीब 2 जीबी डेटा इस प्लान में मिलता है।

BSNL का 1999 रुपए वाला प्लान

इस प्लान की बात की जाए तो इसमें कुल 100GB एडिशनल डाटा के साथ 500GB रेगुलर डाटा ऑफर मिलता है। यह 90 दिनों बाद रिचार्ज करवाने वाले ग्राहकों के लिए नियमित कर दिया गया है। जिसके बाद स्पीड घटकर 80 Kbps होती है। इस प्लान में बिना किसी FUP लिमिट के सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में रोजाना 100 SMS के साथ-साथ अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन के साथ फ्री PRBT मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में Lokdhun कंटेंट का एक्सेस भी मिलता है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान की वैधता 365 दिनों तक है। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में साल भर के लिए Eros Now का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

Related Articles

Back to top button