Operation Big Bazaar: पीयूष जैन ने बेडरूम में छिपा रखा था सबसे बड़ा खज़ाना, छापे में मिला 275 KG सोना-चांदी

कानपुर : उत्तर प्रदेश में इन दिनों कानपुर (Kanpur News) के इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain Raid) के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे (Income Tax Raid) की खबर लगातार सुर्खियों में है. जैन के ठिकानों से 257 करोड़ रुपये की संपत्ति मिलने के बाद उन्हें टैक्स चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. कानपुर में जीएसटी के संयुक्त आयुक्त सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पीयूष जैन को गिरफ्तार करके आगे की कार्यवाही के लिए कानपुर से अहमदाबाद ले जाया जा सकता है.

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : ​​​​​​​छत्तीसगढ़ी पहनावा और परिधान उपलब्ध कराने में देवांगन समाज की प्रमुख भूमिका: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

वहीं एक अन्य अधिकारी ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर बताया कि पीयूष जैन के विभिन्न ठिकानों पर गुरुवार से ही चल रही रेड के दौरान सोने और चांदी समेत कुल 257 करोड़ रुपये की संपत्ति बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि बरामद रकम कथित रूप से एक माल ट्रांसपोर्टर द्वारा नकली चालान और बिना ई-वे बिल के माल भेजने से जुड़ी है.

सूत्रों ने बताया कि पीयूष जैन के कन्नौज स्थित घर पर जीएसटी इंटेलिजेंस, केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) और आयकर विभाग के संयुक्त छापे में करीब 110 करोड़ रुपये नकद और 250 किलो चांदी तथा 25 किलो सोना मिला है. इस संयुक्त रेड को ऑपरेशन बिग बाजार (Operation Big Bazaar) नाम दिया गया है.

इसे भी पढ़े:धमतरी : कुरूद के वरिष्ठ पत्रकार प्रेमलाल साहू की धर्मपत्नी हीराबाई साहू का निधन

सूत्रों ने बताया कि रेड में सबसे बड़ी रकम पीयूष जैन के बेडरूम में दीवार के अंदर से मिली है. इसके अलावा सीढ़ियों के अंदर बने होल से भी कुछ रुपये मिले. यहां दीवारों को तोड़ने के लिए करीब 10 मजदूर लगाए गए. ये लोग गैस वेल्डिंग कटर और छेनी-हथौड़ों से दीवारों और लॉकरों को तोड़ने में जुट रहे. दरवाजों को खोलने के लिए डुप्लीकेट चाबी बनाने के लिए पांच कारीगरों को लगाया गया है.

Related Articles

Back to top button