बिल्डिंग की 15वीं मंजिल में लगी आग, 10 लोगों की मौत

China Fire News: चीन में आग लगने की घटना बढ़ती जा रही है। ताजा मामला शिंजियांग का है, जहां एक बिल्डिंग की 15वीं मंजिल में आग लगी गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 9 लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक इलेक्ट्रिक सॉकेट एक्सटेंशन के चलते आग लगी है। चीन में बीते चार दिन में आग लगने की ये दूसरी घटना है। इससे पहले 22 नवंबर को हेनान प्रांत में एक निजी कंपनी के प्लांट में आग लग गई थी, जिसमें 38 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में भी लिया था।

यह भी पढ़ें:- महाराष्ट्र के राज्यपाल को लेकर उद्धव ने दिया बड़ा बयान, कहा- कोश्यारी को भेज दें वृद्धाश्रम

इधर, आग लगने के बाद अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को तुरंत रेस्क्यू किया गया। पुलिस लोगों से आग लगने के कारण के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि देर रात हमें खबर मिली की शिंजियांग की राजधानी उरुमई में एक अपार्टमेंट में आग लगी है। पुलिस टीम और दमकल विभाग की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं। हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है। 9 लोग घायल हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (China Fire News)

पुलिस ने बताया कि इस इलाके की ज्यादातर इमारतें पुरानी हैं। कई तो जर्जर अवस्था में हैं। इनमें सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी नहीं है। हालांकि हम इस बात का पता लगा रहे हैं कि आग कैसे लगी। इस इलाके में आग लगने की घटनाएं आम हैं। हालांकि पुलिस अकसर लोगों की बीच अवेयरनेस फैलाने की कोशिश करती रहती है। चीनी शहर चांग्शा में एक 42 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग लग गई थी। इस बिल्डिंग में सरकारी टेलिकोम कंपनी समेत कई अन्य कंपनियों के दफ्तर थे। हालांकि घटना में अभी किसी के हताहत नहीं हुआ। (China Fire News)

इससे पहले लंदन के सदर्क में यूनियन स्ट्रीट रेलवे स्टेशन के पास आग लग गई। एक रेलवे आर्च के नीचे आग लगी। पार्किंग एरिया से होती हुई आग स्टेशन तक फैल गई। इस पर काबू पाने के लिए 70 से ज्यादा फायर टेंडर्स को मौके पर भेजा गया। इधर, टेक्सास में रहने वाली एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड के घर में आग लगा दी। आग लगाने की वजह चौंका देने वाली है। उसने बॉयफ्रेंड के फोन पर किसी अन्य लड़की की आवाज सुन ली थी। इसके बाद गुस्से में आकर उसने घर में आग लगा दी। वहीं आग लगने से पहले उसने घर से कीमती सामान चुरा लिए थे। (China Fire News)

Related Articles

Back to top button