10 दिसंबर को जिला सारंगढ़ में होगी पत्रकारों की वर्कशॉप, छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश के पत्रकार होंगे शामिल

Journalist Workshop : छत्तीसगढ़ में 10 दिसम्बर 2022 को प्रदेश स्तरीय पत्रकार कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यक्रम प्रदेश के नए जिले सारंगढ़ बिलाईगढ़ में आयोजित किया जाएगा।

चर्चा में समिति के ये सदस्य हुए शामिल

इस कार्यक्रम के लिए अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति सारंगढ़ के जिला अध्यक्ष नरेश चौहान ने रायगढ़ जिलाध्यक्ष नवरतन शर्मा से चर्चा की। जिसमें अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन सिन्हा, संजय शर्मा जिला उपाध्यक्ष, नरेंद्र चौबे, कैलाश आचार्य, सौरभ अग्रवाल, अक्षय स्वर्णकार, अभिनव शर्मा, प्रकाश जांगड़े, कृष्णा महिलाने मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए वोटिंग आज, 19 को होगी मतगणना

पत्रकारों की वर्कशॉप का आयोजन अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के बैनर तले सारंगढ़ में होगा। इस कार्यक्रम में ABPSS के राष्ट्रीय पदाधिकारी और छत्तीसगढ़ के प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए ABPSS सारंगढ़ के जिला अध्यक्ष ने संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात कर चर्चा की है।

Journalist Workshop : प्रदेश के साथ पूरे देश के पत्रकार होंगे शामिल

ABPSS पदाधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के पत्रकारों के साथ-साथ पूरे भारत के वरिष्ठ पत्रकार इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। वर्कशॉप में वरिष्ठ पत्रकारों को उद्बोधन को सुनने के साथ, लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को सशक्त और स्वतंत्र पत्रकारिता करने हेतु काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

Journalist Workshop : पत्रकारों के लिए पूरी व्यवस्था

संगठन ने बताया कि कार्यक्रम में आने वाले पत्रकारों के लिए हर प्रकार की व्यवस्था की जाएगी। जिससे पत्रकारियों को कोई असुविधा न हो। इस वर्कशॉप में पत्रकारों को पत्रकारिता के विषय की विशेष जानकारी मिलेगी। साथ ही निष्पक्ष और बेदाग पत्रकारों पर हो रहे उनके मामलों को समाप्त कर करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। पत्रकार सुरक्षा कानून पर विशेष चर्चा कर पत्रकारों के अधिकारों की रक्षा के लिए विशेष रणनीति भी तय की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Doorstep Voting Facility : अब वोटर घर बैठे-बैठे डाल सकेंगे वोट, चुनाव आयोग ने की घोषणा

इस कार्यशाला की जानकारी अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति रायगढ़ के जिला मीडिया प्रभारी कैलाश आचार्य ने दी। साथ ही आचार्य ने छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों के पत्रकार सहित देशभर के पत्रकारों को आमंत्रित किया गया है।

Related Articles

Back to top button