छत्तीसगढ़ में सत्ता वापसी की तैयारी में BJP, 12 फरवरी को छत्तीसगढ़ आएंगे JP नड्डा

JP Nadda in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में BJP सत्ता वापसी की तैयारी में जुट गई है, जिसे लेकर केंद्रीय मंत्री लगातार प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। पहले केंद्रीय गृहमंत्री ने दौरान किया। वहीं अब भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं। नड्डा 12 फरवरी को बस्तर दौरे पर पंहुचेंगे। जगदलपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष की बड़ी चुनावी सभा प्रस्तावित है। 64 लोकसभा क्षेत्रों के प्रवास कार्यक्रम के तहत JP नड्डा का बस्तर लोकसभा का दौरे पर आएंगे

यह भी पढ़ें:- राजिम माघी पुन्नी मेला का आतिशबाजी के साथ भव्य शुभारंभ, राजिम धार्मिक, आध्यात्मिक और सामाजिक समाग़म का केंद्र : भूपेश बघेल

दरअसल, साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उन लोकसभा सीटों में दौरा कर रहे हैं, जहां भारतीय जनता पार्टी का सांसद नहीं है। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष का ये दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। छत्तीसगढ़ में BJP आगामी चुनाव के लिए अल्पसंख्यकों को साधने में जुट गई है। बीते दिनों रायपुर में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों को मिशन 2023 के लिए टास्क दिया गया है कि वे प्रदेश के अल्पसंख्यक बाहुल्य वाले इलाकों में जाकर मोदी सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे। साथ ही प्रदेश सरकार के ओर से इन योजनाओं की क्रियान्वन की समीक्षा करेंगे। (JP Nadda in Chhattisgarh)

वहीं राज्य सरकार की अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ वादाखिलाफी की भी पोल खोलेंगे। 7 फरवरी को होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में इसकी रणनीति बनाई जाएगी। इससे पहले 7 जनवरी को कोरबा की जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के चुनावी अभियान का आगाज किया था। उन्होंने डबल इंजन का फायदा गिनाया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा की सरकार होगी तो वे छत्तीसगढ़ गठन के सपने को तेजी से पूरा कर पाएंगे। (JP Nadda in Chhattisgarh)

शाह के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि डबल इंजन की सरकार ट्रबल इंजन बन चुकी है। रायपुर एयरपोर्ट के बाहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि डबल इंजन की सरकार को हिमाचल वालों ने इनकार कर दिया। CM ने कहा कि डबल इंजन की सरकार फेल हो चुकी है। वह चलने वाली नहीं है यह सब जान चुके हैं। पुरानी पेंशन लागू नहीं कर पाए, किसानों को दाम नहीं दे पाए। छत्तीसगढ़ की जनता जान चुकी है कि ये डबल इंजन, ट्रबल इंजन है। (JP Nadda in Chhattisgarh)

अगले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जीत के दावे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिछली बार शाह साहब ने भाजपा के लिए 65 पार की बात कही थी। उस समय मैंने कहा था कि वे अपने लिए नहीं कह रहे हैं वह हमारे लिए कह रहे हैं। हुआ यही कि हम 68 पार कर गए। अब तो 71 हमारे हैं। साल 2023 भी हमारा है। 2024 भी हमारा होगा। जनता जान चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए की सरकार के 2024 में 10 साल पूरा होंगे। महंगाई, बेरोजगारी से सब त्रस्त हैं। जो वादे केंद्र सरकार ने किये थे, वह रोजगार की बात है वह लोगों को कहीं दिखाई नहीं दे रहा है। महंगाई से लोग परेशान हैं। मैं समझता हूं कि 2023 हम जीतेंगे, 2024 में हम सभी लोकसभा सीट जीतेंगे। अमित शाह ने कोरबा में सवाल उठाया था कि कांग्रेस ने चार साल में क्या किया है। (JP Nadda in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button