कन्हैया का विवादित बयान, रावण और जनरल डायर से पीएम की कर दी तुलना…

CG  Lok Sabha Election-2024 : NSUI के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार, लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में प्रचार प्रसार करने शनिवार को बिलासपुर पहुंचे। कांग्रेस भवन पहुंचने पर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। 13 अप्रैल को हुए जलियांवाला बाग कांड की याद करते हुए, कन्हैया कुमार ने इशारों इशारों में ही प्रधानमंत्री की तुलना अंग्रेज अफसर जनरल डायर से कर डाली।

लोकसभा चुनाव में अपनी अपनी पार्टी के पक्ष में, माहौल बनाने स्टार प्रचारक छत्तीसगढ़ पहुंचने लगे है।एनएसयूआई के राष्ट्रीय प्रभारी कन्हैया कुमार शनिवार को बिलासपुर प्रवास पर रहे।

यह भी पढ़े :- कांग्रेस के एक लाख के फार्म पर सीएम साय ने कसा तंज, बोले – नौ मन तेल होगा न राधा नाचेगी

आज ही के दिन 13 अप्रैल को हुए जलियांवाला बाग की घटना को याद करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि जब उस समय निहत्थे भारतीय अंग्रेज अफसर जनरल डायर की गोली से नहीं डरे,तो अब इनसे डरने की बात ही नहीं है। इशारो ही इशारो मे कन्हैया कुमार ने जनरल डायर की तुलना प्रधानमंत्री से कर दी।

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि “सत्ता का अहंकार कितना बड़ा क्यों न हो एक दिन टूट जाएगा। जिस तरह से जब रावण का अहंकार टूट सकता है, तो इन जुमलेबाजों का भी अहंकार घमंड भी टूट ही जाएगा।” उन्‍होंने आगे कहा कि “यदि जनरल डायर को इस देश से भगाया जा सकता है, तो इस जनरल कायर को भी देश से भगाया जाना चाहिए।

पत्रकार वार्ता के दौरान कन्हैया कुमार ने कहा कि, भाजपा सरकार उनसे 70 साल का हिसाब मांगती है, जबकि 35 साल के उनके कार्यकाल का कोई हिसाब किताब नहीं दे रहा। भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि उनके खोखले वादे और जुमले को जनता अच्छी तरीके से जान व पहचान चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार कहती है कि संपत्ति बढ़ रहा है,जीडीपी बढ़ रहा है, तो सरकार यह बताएं कि लोगो की ज़ीडीपी क्यों नहीं बढ़ रही है। (CG  Lok Sabha Election-2024)

कन्हैया कुमार ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को न्याय पत्र कहते हुए, उसमें लिखी गई हर बातों को गारंटी के रूप में पूरा करने की बात कही। कांग्रेस की सरकार बनते ही घर की एक महिला को महिला लक्ष्मी योजना के तहत एक लाख रू देने, 1 लाख युवाओं को नौकरी की गारंटी का वादा किया। प्रेस वार्ता के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। (CG  Lok Sabha Election-2024)

Related Articles

Back to top button