सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री, डीके शिवकुमार डिप्टी चीफ मिनिस्‍टर , 20 मई को शपथ ग्रहण

Karnataka CM  : कर्नाटक का अगला मुख्‍यमंत्री कौन होगा? कांग्रेस ने अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है. इस बीच  सिद्धारमैया  के नाम पर अंतिम मुहर लग गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही होंगे। वहीं डीके शिवकुमार कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक में अगले सीएम को लेकर देर रात तक बैठक की। बुधवार की आधी रात को सीएम का नाम फाइनल हो गया।

सूत्रों ने कहा कि सिद्धारमैया को कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में चुना जाएगा. कैबिनेट गठन की चर्चा भी लगभग पूरी हो गई है. कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कर्नाटक के पार्टी के सामने खड़ी हुई समस्‍या का समाधान खोजने के लिए रात भर काम किया. हालांकि, डीके शिवकुमार की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि क्या उन्होंने वो पद स्वीकार किया है, जो उन्‍हें देने की तैयारी हो रही है. शीर्ष पद पर सिद्धारमैया के लिए दूसरे कार्यकाल के विचार के साथ कांग्रेस शिवकुमार को राजी करने के लिए संघर्ष कर रही है. Karnataka CM 

यह भी पढ़ें : ये हैं देश के प्रस‍िद्ध गणपति मंद‍िर जहां दर्शन मात्र से होती मुरादें पूरी

पार्टी ने गुरुवार को शाम 7 बजे बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक बुलाई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को सीएलपी बैठक आयोजित करने के लिए बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा है।

इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवालाने कहा कि कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के बारे में आज या कल फैसला किया जाएगा और 72 घंटे के भीतर नया मंत्रिमंडल बन जाएगा। Karnataka CM 

कांतिरावा स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण

इधर सिद्धारमैया के पैतृक गांव और बेंगलुरु में उनके घर के बाहर जश्न का माहौल है। बेंगलुरु में श्री कांतिरावा स्टेडियम में नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारी जोर-शोर से चल रही है। अधिकारियों ने इस स्थान का मुआयना किया। सिद्धारमैया ने 2013 में पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

अपने नेता की तस्वीर लिए वे सिद्धारमैया की जयकार के नारे लगा रहे थे। इन समर्थकों ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के घर के बाहर रखी गई आदमकद तस्वीर पर दूध चढ़ाया। उनके गृह जिले मैसुरू और पैतृक गांव सिद्दारमनाहुंडी में भी ऐसा ही नजारा था। उनके समर्थकों और शुभचिंतकों ने पटाखे जलाए, डांस किया, मिठाइयां बांटीं और सड़क पर लगाई गई तस्वीर पर दूध चढ़ाया।

Related Articles

Back to top button