AICC अध्यक्ष खड़गे ने सुकमा में की सभा, कहा- हाथ को मजबूत बनाएं, सब मजबूत होगा

Kharge in Sukma Tour: छत्तीसगढ़ में केंद्रीय नेताओं के दौरे और प्रचार तेज हो गई है। इस बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, CM भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा के साथ सुकमा पहुंचे, जहां उन्होंने मिनी स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने पूछा कि बीजेपी ने इस देश के लिए क्या किया। वो बार-बार भाषण देते हैं कि कांग्रेस ने 70 साल में क्या किया। मैं बताना चाहता हूं कि 70 सालों में हमने देश को बनाया। स्कूल खुले, उद्योग खुले और लोगों को रोजगार दिया।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ की राजनीति में आईफोन की एंट्री, CM भूपेश बघेल का एप्पल फोन बंद

खड़गे ने कहा कि भूपेश बघेल ने आदिवासियों के जल और जंगल की रक्षा के लिए काम किया। उन्होंने कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं, जो वादे हमने किए उसे हमने पूरा किया। खड़गे ने कहा कि मोदी भाषण देते हुए कहते हैं कि उन्हें कांग्रेस वाले इतना क्विंटल गाली देते हैं फिर भी काम कर रहा हूं। मोदी झूठ बोलते हैं। आप गरीबों के लिए अच्छा कार्य करें आपको कौन गाली देगा। आपने वादा किया था कि काला धन लाकर सबके खाते में 15-15 लाख डालूंगा। आपने ऐसा किया क्या। युवाओं को नौकरी देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा उन्होंने नहीं किया। जब इस पर हम आवाज उठाते हैं तो मोदी बोलते हैं कि मुझे गाली दे रहे हैं। (Kharge in Sukma Tour)

वहीं CM भूपेश बघेल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा 15 साल सरकार में थी। रमन सिंह बस्तर के आदिवासियों को दुश्मन मानते थे, उन्हें नक्सली मानते थे। हाट बाजार बंद कर दिए गए। स्कूल बंद कर दिए गए। रमन सिंह के राज में सताने का कार्य हुआ। CM बघेल ने कहा कि पहले सुकमा आने के लिए 10 बार सोचते थे, जिस रास्ते से आते थे तो फिर रास्ता बदलकर दूसरे रास्ते से जाते थे, लेकिन हमारी सरकार में बदलाव हुआ है। अब रात को भी आराम से सुकमा आ सकते हैं। CM ने कहा कि बंद स्कूल को हमने वापस खोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार बनाएंगे तो फिर से कर्जा माफ होगा। KG से PG तक की पढ़ाई मुफ्त होगी। (Kharge in Sukma Tour)

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के नेताओं ने ये तय किया है कि अब 200 यूनिट तक बिजली फ्री होगी। राहुल गांधी ने घोषणा की थी कि 10 लाख तक का इलाज मुफ्त होगा। गैस रिफिलिंग के लिए 500 की सब्सिडी देंगे। केंद्र सरकार महंगाई बढ़ा रही है। हमारी सरकार फिर बनाइए घर चलाना आसान हो जाएगा। CM भूपेश ने कहा कि जातिगत जनगणना कराएंगे। कुछ जाति आगे पहुंच गई। कुछ पीछे रह गई है। हमारी सरकार बनाइए जातिगत जनगणना कराकर उसके आधार पर योजना बनाएंगे। भाजपा ने अभी तक घोषणा पत्र जारी नहीं किया। एक भी वादा नहीं किया है कि सुकमा के लिए वो क्या करेंगे। छत्तीसगढ़ में हमारी 75 से ज्यादा सीट आएंगी। छत्तीसगढ़ का CM चेहरा कौन होगा ये नतीजा आने के बाद पार्टी तय करेगी।  (Kharge in Sukma Tour)

Related Articles

Back to top button