केएल राहुल IPL के बाद WTC फाइनल से भी बाहर, ईशान किशन को किया गया टीम में शामिल

KL Rahul Ishan Kishan: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज KL राहुल IPL के बाद WTC फाइनल से भी बाहर हो गए हैं। उसकी जगह ईशान किशन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी BCCI ने दी है। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। केएल राहुल 1 मई को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे।

यह भी पढ़ें:- तेज रफ्तार कार ने सड़क पर खड़े लोगों को रौंदा, 8 लोगों की मौत

RCB की पारी के दूसरे ओवर में फाफ डु प्लेसिस का शॉट रोकने की कोशिश में KL राहुल के पैर में चोट लगी थी। तब वे मैदान से बाहर चले गए थे। आखिर में राहुल चोट के बावजूद बैटिंग करने उतरे थे। राहुल के पैर की सर्जरी होनी है। इसके बाद करीब एक महीने तक उन्हें आराम करना होगा। ऐसे में 7 से 11 जून तक होने वाले WTC फाइनल में उनका खेलना मुमकिन नहीं है। BCCI ने उमेश यादव और जयदेव उनादकट की चोट के बारे में भी बताया, लेकिन उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों के खेलने की उम्मीदें बाकी हैं। (KL Rahul Ishan Kishan)

बता दें कि IPL के 16वें सीजन के दौरान 16 खिलाड़ी चोट की वजह से बाहर हो चुके हैं। सबसे ज्यादा खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के बाहर हुए हैं। रिप्लेसमेंट के बाद WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्या रहाणे, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन। स्टैंड बाय- ऋतुराज गायकवाड, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है। (KL Rahul Ishan Kishan)

वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। फाइनल के लिए ऑलराउंडर मिचेल मार्श की चार साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। 2 महीने पहले भारतीय दौरे पर नागपुर में टेस्ट डेब्यू करने वाले स्पिनर टॉड मर्फी को भी टीम में जगह दी गई है। मिचेल मार्श को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। (KL Rahul Ishan Kishan) 

Related Articles

Back to top button