छत्तीसगढ़ में बारिश का कहर: आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत, 3 ग्रामीण झुलसे

रायपुर : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के मरवाही थाना क्षेत्र के अंर्तगत ग्राम अंडी में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से एक महिला की मौत हो गई वहीं एक व्यक्ति और तीन बच्चे झुलस गए। घटना में 12 बकरियों की मौत हो गई। घायलों का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।

अंडी सहित क्षेत्र में दो दिनों से पानी गिर रहा है। गांव की अघनिया बाई गांव की बकरियों को लेकर जंगल में चराने गई थी। सोमवार की शाम को तेज बारिश की वजह से बकरियों को लेकर पेड़ के नीचे बारिश से बचने शरण ली हुई थी। इसी दौरान तीन अन्य लोग भी पेड़ के नीचे थे। (Lightning)

यह भी पढ़े : CG Weather Update : राजधानी समेत कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

तभी आकाशीय बिजली (Lightning) गिरी इससे महिला की मौत हो गई और पेड़ के नीचे खड़ी सभी 12 बकरियां मारी गई साथ ही पेड़ के पास खड़े तीन अन्य लोग हेमंत नायक (12), प्रीति (17) श्याम लाल (55) भी गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उनका उपचार जारी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने कहा कि 27 जून को Chhattisgarh के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी से अतिभारी वर्षा होने की संभावना है। इन जिलों में एक दो स्थानों पर अति भारी से सीमांत भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश के रायगढ़ जिला में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है।

वहीं कोरिया, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुंद, बालोद, राजनांदगाव और बीजापुर जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। 27 जून सुबह 8:30 से 28 जून रात 8:30 बजे तक प्रदेश के बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, राजनांदगाव और कबीरधाम जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। प्रदेश के कांकेर जिला में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। Chhattisgarh

Related Articles

Back to top button