देवभूमि में कुदरत का कहर जारी, लैंडस्लाइड से फिर 3 लोगों की मौत

Landslide in Uttarakhand: देवों की भूमि उत्तराखंड में कुदरत का कहर जारी है। दरअसल, टिहरी में फिर लैंडस्लाइड हुई। इस हादसे में एक कार मलबे में फंस गई, जिसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई। SDRF की टीम ने मौके पर पहुंचकर तीनों शवों को बाहर निकाला। इधर, देहरादून में प्रसिद्ध टपकेश्वर महादेव मंदिर का एक हिस्सा तेज बारिश में ढह गया। मंदिर जाने का रास्ता भी कुछ देर के लिए बंद हो गया था। वहीं हिमाचल प्रदेश के कोल डैम में देर रात एक नाव फंस गई थी। नाव में फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के पांच अधिकारी और पांच स्थानीय लोग सवार थे। NDRF की टीम ने तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

यह भी पढ़ें:- रोजगार मेले में शामिल हुए PM नरेंद्र मोदी, कहा- जनता का सरकार पर निरंतर बढ़ रहा भरोसा

मंडी के कलेक्टर के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन सोमवार सुबह 3 बजे खत्म हुआ। मौसम विभाग ने हिमाचल, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड समेत देश के सात राज्यों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हिमाचल में 22 से 24 अगस्त तक तेज बारिश होगी। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और मिजोरम में भारी बारिश हो सकती है। जबकि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल और ओडिशा में मध्यम बारिश होने के आसार हैं। (Landslide in Uttarakhand)

हरियाणा में अधिकांश जिलों में बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 12 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। उत्तर हरियाणा के सभी 6 जिलों में भारी बारिश को लेकर वॉर्निंग दी गई है। इनमें यमुनानगर, पंचकूला, अंबाला, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र शामिल हैं। वैसे अगस्त में इस बार काफी कम बारिश हुई है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेशभर में इस सीजन में 703.3 मिलीमीटर औसत बारिश हुई है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर में 31, सुकमा में 23 और रायपुर में 20 फीसदी सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। (Landslide in Uttarakhand)

Related Articles

Back to top button